Search
Close this search box.
IAS Coaching
Search
Close this search box.

वोक्सवैगन के स्वामित्व वाली शीर्ष कंपनियाँ

वोक्सवैगन समूह जर्मनी स्थित एक वैश्विक ऑटोमोबाइल उद्यम है जो वाणिज्यिक वाहनों, यात्री वाहनों, मोटरसाइकिलों और संबंधित उत्पादों का विकास और निर्माण करता है। वोक्सवैगन समूह की स्थापना 1937 में हुई थी, जिसने दुनिया भर में अपने पंख फैलाए हैं, और आज ऑटोमोटिव उद्योग में लगभग हर ब्रांड का स्वामित्व इसके पास है।

इसमें वोक्सवैगन पैसेंजर कार, ऑडी, सीट, स्कोडा, बेंटले, बुगाटी, लेम्बोर्गिनी और पोर्श शामिल हैं। वोक्सवैगन के पोर्टफोलियो में डुकाटी भी शामिल है और स्कैनिया और मैन जैसी कई कमर्शियल वाहन फ्रेंचाइजी भी हैं। समूह के उत्पादों में यात्रियों के लिए किफायती और प्रीमियम कारें, स्पोर्ट्स यूटिलिटी वाहन, पिक-अप और लग्जरी कारें और कमर्शियल वाहन शामिल हैं।

वोक्सवैगन नवाचार के साथ-साथ सतत विकास पर ध्यान केंद्रित करता है और उसने इलेक्ट्रिक कारों और स्व-चालित वाहनों को गहनता से पेश किया है। उनकी पहचान। ये सभी समूह इलेक्ट्रिक कारों के साथ-साथ सामान्य रूप से इलेक्ट्रिकल सिस्टम के लिए एक विशाल पाठ्यक्रम का गठन करते हैं।

इसके अलावा, वोक्सवैगन की वित्तीय सेवाएँ और मोबिलिटी सेवाएँ, जैसे MOIA और इलेक्ट्रिफाई अमेरिका, यह दर्शाती हैं कि VW परिवहन के भविष्य के लिए प्रतिबद्ध है। गुणवत्ता, सुरक्षा और पर्यावरण प्रतिबद्धता के मामले में, वोक्सवैगन ऑटोमोटिव उद्योग को आगे ले जाने का प्रयास करता है।

Source link

Online Bhaskar
Author: Online Bhaskar

Share this post:

खबरें और भी हैं...

marketmystique

लाइव क्रिकट स्कोर

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल