Search
Close this search box.
IAS Coaching
Search
Close this search box.

अपराधो को रोकने के लिए नशे पर अंकुश लगाना आवश्यक : सुरेन्द्र सिंह भोरिया

 कुरुक्षेत्र,(राणा )  । कुरुक्षेत्र पुलिस द्वारा नशे के खिलाफ आमजन को नशा ना करने का पाठ पढाना लगातार जारी है। पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र सिंह भोरिया के मार्ग-निर्देश में जिला पुलिस विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से आमजन को जागरूक किया जा रहा है। इस अभियान के तहत खेल गतिविधियों के माध्यम से युवाओं को नशे से दूर रखने के लिए प्रोत्साहित कर रही है। पुलिस महानिदेशक हरियाणा श्री शत्रुजीत कपूर व अतिरिक्त महानिदेशक राज्य नारकोटिकस कंट्रोल ब्यूरो ओपी सिंह के आदेशों की पालना करते हुए जिला पुलिस द्वारा 12 जून से 26 जून तक नशा-मुक्त पखवाडा मनाया जा रहा है।

पुलिस अधीक्षक कहा कि युवाओं के सहयोग से ही नशे पर अंकुश लग सकता है इसलिए युवाओं को नशे से दूर रहना चाहिए। जिला पुलिस की विभिन्न टीमों ने अलग-अलग एरिया में आमजन को नशे से दूर रहने तथा खेलों से जुड़ने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। उन्होंने खिलाडियों से अपील करते हुए कहा कि वे अपने घर, परिवार व क्षेत्र के लोगों को ड्रग एवं हिंसा से बचाने के लिये आस-पास के युवाओं को भी प्रेरित करें। जिला पुलिस की अन्य टीमों ने भी अलग-अलग एरिया में आमजन को नशा न करने बारे जागरूक किया तथा नशा ना करने की शपथ भी दिलवाई गई। 

 पुलिस अधीक्षक ने बताया की नशे का कारोबार करने वालों की सूचना राज्य नारकोटिकस कंट्रोल ब्यूरो के मोबाईल नम्बर 90508-91508 तथा जिला पुलिस के मोबाईल नम्बर 74969-85327 पर दें। सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जाऐगा। इसके साथ-साथ यदि कोई व्यक्ति किसी प्रकार के नशे का आदी है और नशा छोडना चाहता है तो वह भी इस नम्बर पर सम्पर्क कर सकता है। ऐसे व्यक्ति की पुलिस प्रशासन द्बारा हर सम्भव मदद की जायेगी।

Share this post:

खबरें और भी हैं...

marketmystique

लाइव क्रिकट स्कोर

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल