Search
Close this search box.
IAS Coaching
Search
Close this search box.

महिला चिकित्सक से न्याय की मांग को लेकर सडक़ों पर उतरी छात्राएं

  • प्रशिक्षु चिकित्सक हितैषी के नेतृत्व में छात्राओं ने प्रदर्शन कर पीडि़ता को न्याय देने की उठाई मांग
  • बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं देने के लिए चिकित्सकों का अपने कार्यस्थल पर सुरक्षित रहना जरूरी : हितैषी

भिवानी, 17 अगस्त : पश्चिम बंगाल के कलकत्ता के मैडिकल कॉलेज में एक जूनियर डॉक्टर के दुष्कर्म व हत्या मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर शनिवार को प्रशिक्षु चिकित्सक हितैषी के नेतृत्व में छात्राओं ने शहर में प्रदर्शन किया तथा आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग उठाई। इस दौरान प्रदर्शनकारी छात्राओं ने मोमबत्ती जलाकर दिवंग्त आत्मा की शांति की प्रार्थना की। प्रदर्शन की शुरूआत स्थानीय भगत सिंह चौक से हुई। इस दौरान छात्राओं ने सरकार से आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की।

 

इस मौके पर प्रशिक्षु चिकित्सक हितैषी ने कहा कि ने कलकत्ता ने महिला जूनियर चिकित्सक के साथ हुए अपराध मामले को लेकर उन्होंने प्रदर्शन कर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है। उन्होंने कहा कि महिला चिकित्सक के साथ उनके कार्यस्थल पर ही यह अपराध होना, इस बात का उदाहरण है कि आज चिकित्सक अपने कार्यस्थल पर भी सुरक्षित नहीं है।

उन्होंने समाज को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं देने के लिए जरूरी है कि चिकित्सक पूरे जोश के साथ कार्य करे, इसके लिए जरूरी है कि चिकित्सक अपने कार्यस्थल पर सुरक्षित रहे। इसके लिए सरकार को सख्त नियम बनाए जाने की जरूरत है। छात्रा हितैषी ने सरकार से मांग की कि महिला चिकित्सक के साथ जघन्य अपराध को अंजाम देने वाले आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त सजा अमल में लाई जाए, ताकि भविष्य में इस प्रकार की घटनाओं पर अंकुश लगाया जा सकें।

Online Bhaskar
Author: Online Bhaskar

Share this post:

खबरें और भी हैं...

marketmystique

लाइव क्रिकट स्कोर

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल