Search
Close this search box.
IAS Coaching
Search
Close this search box.

कुरुक्षेत्र के गाँव झाँसा प्राइवेट स्कूल में दूषित पानी पीने से 22 स्कूली बच्चे हुए बीमार ।

कुरुक्षेत्र,(राणा)। कुरुक्षेत्र ज़िले के गाँव झाँसा के प्राइवेट स्कूल में दूषित पानी पीने से 22 स्कूली बच्चे हुए बीमार । जैसे ही ख़बर मीडिया में पहुँची तो ज़िला स्वास्थ्य विभाग हरकत में आया और टीम जांच करने के लिए स्कूल में पहुँची ।

 बीमार हुए बच्चों का इलाज कर रहे डॉक्टर ने जानकारी देते हुए बताया कि कुरुक्षेत्र के झांसा में एम एस सीनियर सेकेंडरी स्कूल में करीब 22 बच्चे पीलिया की बीमारी से पीड़ित हुए है । बच्चे  स्कूल में दूषित पानी पीने से बीमार हुए हैं, जानकारी के अनुसार दो-तीन बच्चे गाँव के सरकारी अस्पताल में दाखिल किए गए हैं, वहीं तीन बच्चों का अभी भी प्राइवेट अस्पताल में इलाज चल रहा है ।

 स्वास्थय विभाग से मिली जानकारी के अनुसार स्कूल में पीने के पानी के लिए एक अलग से टैंक बनाया गया है जिससे पानी ऊपर बनी हुई टंकी में जाता है और वही से बच्चे पानी पीते हैं और उस पानी को पीने से ही बच्चे पीलिया से पीड़ित हुए है । फिलहाल स्वास्थ्य विभाग द्वारा मामले की जांच जारी है ।

जब स्कूल प्रबंधन से इस बारे बात की गई तो उन्होंने बताया कि हमें कुछ बच्चों के सिर में दर्द और फीवर की शिकायत तो मिली थी, जिसके बाद उनका चेकअप कराया तो बच्चों में पीलिया की बीमारी निकली । ग़ौरतलब है कि ये तो साफ़ ज़ाहिर हो चुका है कि स्कूल का पानी पीने की वजह से ये बच्चे बीमार हुए हैं । भास्कर टीम को मिली जानकारी के अनुसार लगभग सभी बच्चों की रिकवरी हो चुकी है । स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कुछ पानी सैंपल भी लिए हैं जिनकी रिपोर्ट अभी आनी बाकी है, बहरहाल रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पाएगा कि पानी कितना दूषित है जिस कारण बच्चे बीमार हुए हैं ।

Share this post:

खबरें और भी हैं...

marketmystique

लाइव क्रिकट स्कोर

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल