Search
Close this search box.
IAS Coaching
Search
Close this search box.

पूर्व सैनिकों,वीर नारियों , पूर्व सैनिकों की विधवाओं और उनके आश्रित के कल्याण की *साथिया** मुहिम के साथ अहमदनगर से रोहतक पहुंचे मेजर बलवान सिंह व साथी ।

 

सेना की आर्मड कोर के रिकॉर्ड ऑफिसर मेजर बलवान सिंह अपने साथी 1 जे सी ओ तथा 4 एन सीओज के साथ पूर्व सैनिकों, वीर नारियां पूर्व सैनिकों की विधवाओं और उनके आश्रितों की पेंशन संबंधी और अन्य समस्याओं के लिए निदान के लिए रोहतक में हरियाणा पूर्व सैनिक संघ मुख्यालय भवन पर पहुंचे ।जहां पर हरियाणा पूर्व सैनिक संघ के प्रधान कर्नल आरएस मलिक और उन की टीम ने इनका अभिनंदन किया।

अपनी पेंशन और और कागजात में धर्मपत्नी और बच्चों के नाम या जन्म तिथि ठीक करवाने की समस्याओं को लेकर सैकड़ों पूर्व सैनिक , पूर्व सैनिकों की विधवाएं और उनके आश्रित दूर दूर से हरियाणा पूर्व सैनिक संघ भवन पहुंचे थे

 

यहां पर उनके बैठने और चाय पानी का प्रबंध हरियाणा पूर्व सैनिक संघ द्वारा किया गया था। यहां पहुंचे सभी पूर्व सैनिकों उनके आश्रित को संबोधित करते हुए रिकार्ड ऑफिसर मेजर बलवान सिंह में ने बताया कि सेना को कवचित कोर के डी जी, ले जनरल विवेक

कश्यप अति विशिष्ट सेवा मेडल , विशिष्ट सेवा मेडल के निर्देश पर गांव गांव जाकर पूर्व सैनिकों से मिलकर उन की समस्याओं के निदान के लिए यह *साथिया* कार्यक्रम शुरू किया गया है । इसके लिए ओ आई सी रिकॉर्डस मेजर जनरल विक्रम वर्मा विशिष्ट सेवा मेडल और रिकॉर्डर अधिकारी सुरेंदर कुमार तथा मेजर बलवान सिंह के मार्गदर्शन में इस मुहिम को शुरु किया गया है, ताकि पूर्व सैनिकों और उनके आश्रित को यह न लगे कि सेना से रिटायर होने के बाद उनकी समस्याओं को सुनने वाला कोई नहीं है। । मेजर बलवान सिंह ने बताया कि आप लोगों की जो भी समस्याएं हैं वे हमारे पास नोट करवाएं, लिखवाएं ताकि की हम आपकी समस्या का सही निदान कर सकें।उन्होंने बताया कि हम इस योजना के तहत राजस्थान के जाखोद ,अलवर हिसार ,अमृतसर , तरनतारन,सिकंदराबाद अमरावती ,सांगली और आज रोहतक में पहुंचे हैं। हमारा पूरा प्रयास है कि पूर्व सैनिक किसी भी प्रकार की समस्या से परेशान न हों। आपकी सारी समस्याएं हम नोट कर के ले जाएंगे और उनका समाधान करेंगे ।उन्होंने यहां पहुंचे सभी पूरे सैनिकों की समस्याओं को तैयार की गए फार्म पर नोट किया ताकि उनका सही समाधान हो। मेजर बलवान सिंह ने बताया कि अभी तक हम साथिया मुहिम के तहत , जो 1 जून 2023 को शुरू की थी 7800 पूर्ण सैनिक और उनकी आश्रितों की समस्याओं का निदान कर चुके हैं।इस मौके पर हरियाणा पूर्व सैनिक संघ के प्रधान कर्नल आर एस मलिक भारतीय पूर्व सैनिक संघ के सचिव कर्नल रणबीर सिंह कैप्टन जगबीर मलिक सूबेदार मेजर सुखबीर अहलावत ,रोहतक जिले के प्रधान सेवक राम लठवाल , नरेंद्र सिंह ,रिसलदार प्रदीप सिंह ,दफेदार राजेश कुमार रिसलदार देवेंद्र ,श्रीमती सुमित्रा ,श्रीमती सुदेश ,श्रीमती कमलेश सहित सैकड़ों पूर्व सैनिक और उनके आश्रित उपस्थिति रहे।

Online Bhaskar
Author: Online Bhaskar

Share this post:

खबरें और भी हैं...

marketmystique

लाइव क्रिकट स्कोर

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल