Search
Close this search box.
IAS Coaching
Search
Close this search box.

हरियाणा आईपीएस अधिकारी जशनदीप सिंह रंधावा व सुभाष चंद्र की सीबीआई एसपी के पद पर नियुक्ति ।

चंडीगढ़ । हरियाणा कैडर के IPS अधिकारी जशनदीप सिंह रंधावा व झारखंड कैडर के IPS सुभाष चंद्र को CBI में एस पी के रूप नियुक्ति के आदेश दिए गए हैं । मौजूदा समय में जशनदीप सिंह रंधावा SP कुरुक्षेत्र पद पर कार्यरत हैं । उन्हें CBI में SP के पद पर नियुक्ति दी गई थी, लेकिन दो माह से हरियाणा सरकार उन्हें रिलीव नहीं कर रही ।

हरियाणा सरकार के वर्ष 2012 बैच के IPS अधिकारी जशनदीप सिंह रंधावा 2021 जुलाई 2024 तक एस पी अंबाला के पद पर नियुक्त थे ।

मई 2024 लोकसभा इलेक्शन से पहले उनका तबादला केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से डेपुटेशन के आधार पर CBI में बतौर एसपी/डीआईजी के पद पर कर दिया गया । हालाँकि इससे पहले गृह मंत्रालय की ओर से कुछ IPS अधिकारियों की एक सूची कैबिनेट की नियुक्ति समिति के समक्ष भेजी गई थी,
इस सूची में नियुक्ति समिति ने रंधावा और झारखंड कैडर के IPS सुभाष चंद्र को CBI में एस पी के रूप में शामिल करने को मंज़ूरी दी थी । मंज़ूरी मिलने के बाद मई 2024 में लोकसभा चुनाव प्रक्रिया के दौरान ही केंद्रीय मंत्रालय ने 16 मई को नियुक्ति समिति की सिफ़ारिश के बाद जशनदीप रंधावा व सुभाष चंद्रा का तबादला एसपी/ डीआईजी के पद पर पाँच साल के लिए डेपुटेशन पर करने के आदेश जारी कर दिए लेकिन चुनाव के चलते रंधावा को रिलीव नहीं किया गया ।

अंबाला में SP रहते जशनदीप सिंह रंधावा ने अवैध रूप से चलने वाले जुआ सट्टे के खेल सहित अवैध रूप से बिकने वाली शराब के कारोबार पर नकेल कसी थी और गली – गली बिकने वाले नशे पर लगाम लगायी थी । इसी कारण सरकार की नज़रों में छवि अच्छी बन गई और उन्हें रिलीव करने के बजाए कुरुक्षेत्र SP के पद पर नियुक्त कर दिया गया ।

Share this post:

खबरें और भी हैं...

marketmystique

लाइव क्रिकट स्कोर

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल