Breaking Newsराजनीती

निकाय चुनाव से उत्साहित पंचायत चुनाव में भी जोर-शोर से उतरेगा उतरेगा अग्रवाल वैश्य समाज: प्रदीप अग्रवाल

  • निकाय चुनाव में समाज की भागीदारी से उत्साहित वैश्य समाज अब पंचायत चुनाव में भी उतरेगा जोर-शोर से
  • निकाय चुनाव के पर्यवेक्षक ही संभालेंगे पंचायत चुनाव का कार्यभार : राजेश सिंगला

चंडीगढ़। निकाय चुनाव के शोर के बीच प्रदेश सरकार ने शीघ्र ही पंचायत चुनाव के संकेत भी दे दिए है। सूत्रों के मुताबिक जुलाई में होने वाले पंचायत चुनाव दो चरणों में होंगे, हालांकि अभी तारीखों की अधिकारिक घोषणा होना बाकी है। अग्रवाल वैश्य समाज चुनाव समन्वय समिति के चेयरमैन प्रदीप अग्रवाल ने निकाय चुनाव के उपरांत ही होने वाले पंचायत चुनावों का समर्थन करते हुए फैसले का स्वागत किया है।

प्रदीप अग्रवाल ने बताया कि सभी जिलों में 4 सीट बैकवर्ड क्लास के लिए आरक्षित रहेंगी और 50 प्रतिशत महिलाओं के लिए होंगी। उन्होंने बताया कि जिला परिषद में आरक्षित सीटों के अलावा 1 से भाग होने वाली सीट पुरुष की रहेंगी और 2 से भाग होने वाली सीट महिलाओं के लिए आरक्षित रहेंगी। इसी प्रकार ब्लॉक समिति में 1 से भाग होने वाली सभी सीटें महिलाओं के लिए आरक्षित रहेंगी और 2 से भाग होने वाली सीट पुरुषों के लिए आरक्षित रहेंगी और पिछले 2 चुनाव से जो सीट एक ही वर्ग में है उसमें बदलाव अनिवार्य होगा। वहीं ग्राम पंचायत में क्रमांक 1 से भाग होने वाली सभी सीटें महिलाओं के लिए आरक्षित रहेंगी और 2 से भाग होने वाली सभी सीटें पुरुषों के लिए आरक्षित रहेंगी। पुरुषों वाली सीट पर महिलाएं चुनाव नहीं लड़ सकेंगी और पिछले दो चुनाव से जो सीटें अनारक्षित है वह बैकवर्ड क्लास के लिए आरक्षित रहेगी।

समाज की चुनाव समन्वय समिति के चेयरमैन प्रदीप अग्रवाल ने बताया कि निकाय चुनाव में वैश्य उम्मीदवारों की भागीदारी से वैश्य समाज उत्साहित है। ये चुनाव प्रदेश की छोटी सरकार में वैश्य समाज का परचम लहराने वाले साबित होंगे। उन्होंने बताया कि चेयरमैन पद की बहुत सी सीटों पर वैश्य समाज का काबिज होना लगभग तय है और वहीं पार्षदों की संख्या में भी जबरदस्त बढ़ौत्तरी होने वाली है। उन्होंने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष अशोक बुवानीवाला के नेतृत्व में निकाय चुनाव में समाज की भागीदारी से उत्साहित वैश्य समाज का अगला लक्ष्य अब पंचायत चुनावों में अपना वर्चस्व जमाने पर रहेगा। उनका संगठन वैश्य समाज के ज्यादा से ज्यादा उम्मीदवारों को पंचायत चुनाव के मैदान में उतारने और उन्हें जितवाने के लिए पूरी तरह तैयार है।

इस मौके पर समाज के प्रदेश महासचिव राजेश सिंगला ने भी अपना वक्तव्य देते हुए कहा कि निकाय चुनाव की भांति पंचायत चुनाव के लिए भी अग्रवाल वैश्य समाज पूरी तरह तैयार है। उन्होंने कहा कि निकाय चुनाव की तर्ज पर पर्यवेक्षकों को अभी से पंचायत चुनाव की जिम्मेदारियां भी सौंप दी गई है। उन्होंने कहा कि निकाय चुनाव खत्म होते ही ये पर्यवेक्षक पंचायत चुनाव के लिए काम शुरू कर देंगे।

 

पंचायत चुनाव के लिए पर्यवेक्षकों के नाम का ऐलान करते हुए उन्होंने कहा कि निकाय चुनाव संभाल रहें पर्यवेक्षक की सूची में कोई बदलाव नहीं करते हुए प्रदीप सिंगला को अम्बाला, विकास गर्ग को भिवानी, संदीप नूनीवाला को दादरी, हिमांशु गोयल को फरीदाबाद, नवदीप बंसल को फतेहाबाद, पूर्व पार्षद मनीष बंसल को गुरूग्राम, नवीन केडिया को हिसार, अंकुश जैन को झज्जर, अनुज ऐरन को जींद, हरिओम भाली को कैथल, सत्यप्रकाश गर्ग को करनाल, पदम गुप्ता को कुरूक्षेत्र, रवि बधवानियां को महेन्द्रगढ़, अभय जैन को नूहं, विपिन जैन को पलवल, पवन अग्रवाल को पंचकूला, सुमित हिंदुस्तानी को पानीपत, बजरंग लाल अग्रवाल को रेवाड़ी, अक्षत कसेरा को रोहतक, तीर्थ राज गर्ग को सोनीपत, वेणु अग्रवाल को यमुनानगर का पर्यवेक्षक बनाया गया है। ये पर्यवेक्षक प्रत्याशियों के प्रचार-प्रसार लेकर समाज के सौ प्रतिशत मतदान तक को सुनिश्चित करेंगे।

Donate Now
Back to top button