Crimeराजनीती

डबवाली में बूथ पर वोटों की खरीद-फरोख्त चलती रही अधिकारी रेस्ट हाउस में सोए रहे

भाजपा जजपा कार्यकर्ता आपस में भिड़े, पांच घायल

राजेन्द्र कुमार
सिरसा,19जून। हरियाणा के सिरसा में डबवाली, ऐलनाबाद व रानिया में निकाय चुनाव हुए। डबवाली में भाजपा भाजपा के कार्यकर्ता मतदान को लेकर आपस में भिड़ गए जिसस 5 लोग घायल हो गए सभी घायलों को दिवाली नागरिक अस्पताल में उपचार के बाद सिरसा रेफर कर दिया गया हैl

रानिया व ऐलनाबाद में  चुनाव शांतिपूर्ण सम्पन हुए। डबवाली के वार्ड 5 में पैसे मतदाताओं में बंटते रहे जबकि चुनाव ड्यूटी के दौरान नायब तहसीलदार ओमवीर लोक निर्माण विभाग के रेस्ट हाउस में सोए रहे। जब यह रिपोर्ट मीडिया के लोगो ने जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त अजय तोमर के कानों तक पहुंचाई तो डबवाली प्रशासन में खलबली मची। इस संधर्भ में जिला निर्वाचन अधिकारी ने आगामी कार्यवाही के लिये रिपोर्ट तलब की है।

डबवाली अनाज मंडी के रेस्ट हाउस में बने वार्ड संख्या 05 के मतदान केंद्र के नजदीक जजपा कार्यालय के बाहर वोट खरीददारी की शिकायत दूसरे दलों के प्रत्याशियों को मिली तो वह एक महिला मतदाता को पैसे देने का वीडियो बनाकर वारयल कर दिया गया। इस दौरान इनेलो महिला विंग की प्रदेश महासचिव सुनैना चौटाला मौके पर पहुंची और काफी समय तक नोक झोंक हुई। इसके बाद मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने वहाँ से भिड़ को खदेड़ दिया।

बता दे कि जलपा भाजपा गठबंधन के चलते चेयरमैन पद के लिए तो एक ही उम्मीदवार था जबकि वार्ड पार्षदों में जज्बा में भाजपा के कई उम्मीदवार आमने-सामने थे इसी बात को लेकर दोनों में मतदान को लेकर कहासुनी हुई और मामला कुर्सियों चलने तक आ पहुंचा आपस में हुई झड़प में जजपा के अमन,विनोद व पवन तथा भाजपा के सुरेश बिश्नोई व किशोरी लाल घायल हो गया। सभी घायलों को डबवाली से प्राथमिक उपचार के बाद सिरसा नागरिक अस्पताल में रेफर कर दिया गया है।

इनेलो नेता सुनैना चौटाला ने मीडिया से बातचीत में कहा कि स्थानीय प्रशासन जजपा के साथ मिला हुआ है,सिवाय जजपा बीजेपी प्रत्याशी के अलावा किसी प्रत्याशी के पोस्टर नजर नही आ रहे। प्रशासन की मिलीभगत से मतदाताओं में पैसा बांटा जा रहा है। उन्होने कहा कि जो पैसा शासन के दौरान जजपा भजपा नेताओं ने आमजन से लुटा उसे चुनाव में बांटा जा रहा है। उधर वार्ड संख्या 05 से पार्षद प्रत्याशी किशोरी लाल ने कहा कि जजपा कार्यालय के बाहर खुलेआम मतदाताओं में वोट के बदले नोट बांटे जा रहे हैं। इस बारे में उन्होंने स्थानीय प्रशासन के अधिकारियों व चुनाव आयोग को शिकायत की है। किसान रेस्ट हाऊस में बने मतदान केंद्र पर पुन: मतदान कराने की मांग की गई है।

जिला निर्वाचन अधिकारी अजय सिंह तोमर से जब इस संदर्भ में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि ऐेसी सूचना मिली है। इसकी रिपोर्ट तलब की गई है। उधर नायब तहसीलदार ओमबीर जो कि मतदान के दौरान डबवाली के लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में आराम फरमा रहे थे। जब इस बारे में पूछा गया तो ओमबीर कोई संतोष जनक जवाब नहीं दे पाए।

 

Donate Now
Back to top button