Breaking Newsराजनीती

जन स्वास्थ्य विभाग का एक और डिवीजन शिफ्ट: भिवानी को उजाड़ा जा रहा है विधायक तमाशा देख रहे हैं : अशोक बुवानीवाला

जन स्वास्थ्य विभाग भिवानी की डिवीजन नम्बर 2 को बाढड़ा स्थानांनतरित करना प्रदेश सरकार का द्वेष पूर्ण निर्णय : अशोक बुवानीवाला

कांग्रेस राज में काम करने वाले 3 डिवीजनों में अब भिवानी में बचेगी मात्र 1 डिवीजन

भिवानी, 19 अप्रैल। भाजपा सरकार भिवानी जिले का विकास करना तो दूर यहां के विभागों को भी दूसरे जिलों में स्थानांतरित करने के द्वेष पूर्ण निर्णयों के साथ यहां जनता के हितों से खिलवाड़ कर रही है। जिस तरह से भिवानी से महकमों को ट्रांसफर करने का सिलसिला जारी रहा तो वो दिन दूर नहीं जब भिवानी शहर की हालत पिछड़े गांव सी होगी । जबकि भिवानी के विधायक पूर्व मंत्री घनश्याम सराफ जानबूझकर आंखें मूंदे हुए चैन की नींद सो रहे हैं ।

ये बात आज प्रैस को जारी वक्तव्य में हरियाणा कांग्रेस के पूर्व प्रवक्ता अशोक बुवानीवाला ने प्रदेश सरकार द्वारा जनस्वास्थ्य विभाग की डिजीजन नम्बर 2 को बाढड़ा स्थानांतरित करने की निंदा करते हुए कही। भिवानी वालों ने कहा कि इससे पहले भी बीजेपी की सरकार जन स्वास्थ्य विभाग की एक डिवीजन को  यमुनानगर शिफ्ट हर चुकी है । लेकिन हल्के के MLA घनश्याम सर्राफ की चुप्पी समझ से  बााहर है।

बुवानीवाला ने कहा कि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार में पूर्व मंत्री किरण चौधरी के प्रयासों से भिवानी जिले में जनस्वास्थ्य विभाग की तीन डिवीजनें काम करती थी। लेकिन 2014 में भाजपा सरकार बनने के एक वर्ष पश्चात ही दिनांक 15 मई 2015 को यहां कार्यरत तीसरी डिजीवन को यमुनानगर स्थानांनतरित कर दिया गया था। जिसके उपरांत डिवीजन 2 में इसका कार्यभार तब्दील किया गया था।

इसके पश्चात अब प्रदेश सरकार डिवीजन नम्बर 2 को भी भिवानी से बाढड़ा स्थानांनतरित करने जा रही है। उन्होंने बताया कि इस डिवीजन में प्रोजेक्ट वर्क तथा भिवानी जिले के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में जलापूर्ति योजनाओं की देखभाल करना जैसे महत्वपूर्ण कार्य किए जाते हैं। इस डिवीजन को बाढड़ा स्थानांनतरित करने से जनस्वास्थ्य विभाग भिवानी व यहां की जनता को भारी समस्या का सामना करना पड़ेगा।

बुवानीवाला ने बताया कि झज्जर, महेन्द्रगढ़, पानीपत तथा हिसार जैसे जिलों में जनस्वास्थ्य विभाग की 3 से 5 डिवीजनें स्थापित है जबकि इन जिले में इतना कार्यभार भी नहीं है। कांग्रेस नेता ने कहा कि भिवानी जिले के साथ ये प्रदेश सरकार की ओच्छी हरकत है क्योंकि सरकार चाहती है तो उपरोक्त अन्य जिलों की डिवीजनों जहां इतना कार्यभार भी नहीं है को बाढड़ा भेज सकती है, लेकिन भिवानी जिले के हितों पर कुठाराघात करते हुए प्रदेश सरकार इस काम को अंजाम देने जा रही है।

उन्होंने कहा कि बाढड़ा क्षेत्र की जरूरत को देखते हुए प्रदेश सरकार अगर इतनी ही गंभीर थी तो भिवानी जिले की डिवीजन छिनने की बजाए वहां एक नया डिवीजन स्थापित करे ताकि दोनों क्षेत्रों की जरूरतों पर इसका प्रभाव न पड़े।

अशोक बुवानीवाला ने कहा कि प्रदेश सरकार भिवानी जिले के साथ सौतेला व्यवहार उचित नहीं है। इससे पूर्व भी भिवानी जिले से संबंधित कई परियोजनाओं को दूसरे जिलों में स्थानांतरित किया गया था। यहां तक कि भिवानी को मिलने वाले नहरी पानी में भी हर वर्ष कटौती कर दूसरे जिलों में भेज दिया जाता है। भिवानी की जनता प्रदेश में सत्तारूढ़ भाजपा सरकार के इस सौतेले व्यवहार को बर्दाश्त नहीं करेगी।

Donate Now
Back to top button