India- World देश-दुनियाराजनीती

डा.अम्बेडकर प्रतिमा पर टिप्पणी को लेकर दलित सगठनों ने बवाल काटा

राजेंद्र कुमार
सिरसा। हरियाणा में फतेहाबाद के उपायुक्त के निजी सचिव एवं एक सेवानिर्वत तहसीलदार द्वारा संविधान रचियता डा.भीम राव अम्ेडकर की प्रतिमा को खंडित करने की चर्चा को लेकर सोशल मीडिया पर वायरल हुई टिप्पणी को लेकर दलित संगठनों के प्रतिनिघियों ने आज फतेहाबाद के उपायुक्त कार्यालय पर जमकर बवाल काटा।

 

भीम आर्मी,डा.अम्बेडकर सभा व मूलनिवासी संघ ने एक सांझा शिकायत पत्र उपायुक्त व पुलिस अधीक्षक को सौंपकर कार्यवाही की मांग की है। उपायुक्त प्रदीप कुमार ने गुस्साए लोगों को शांत करते हुए कार्यवाही के लिए आगामी 25 अप्रैल तक का समय मांगा है,वहीं दलित संगठनों ने चेतावनी दी है कि अगर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्यवाही नहीं हुई तो 27 अप्रैल को बड़ा आदोंलन होगा,जिसमें प्रदेशभर से लोग हिस्सा लेंगे।

फतेहाबाद के उपायुक्त कार्यालय के बाहर जमा दलित संगठनों के प्रतिनिधि।

भीम आर्मी फतेहाबाद के प्रधान भूषण कुमार ने बताया कि उपायुक्त के जिी सचिव ऋषि कुमार व सेवानिवृत तहसीलदार सुरजाराम हुड्डा व एक अन्य व्यक्ति द्वारा बीती 18 अप्रैल को डा. भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमाओं को जेसीबी से घसीटकर तोडऩे सहित कुछ अन्य बातें की जिसका ऑडियो सोशल मिडिया पर वायरल हुआ जिससे दलित वर्ग के लोगों की भवनाएं आहत हुई हैं,इसी को लेकर आज विभिन्न दलित संगठनों के प्रतिनिधि फतेहाबाद उपायुक्त कार्यालय के समक्ष एकत्रित हुए ओर रोष जाहिर करते हुए जमकर बवाल काटा। इनका नेतृत्व भीम आर्मी के भूषण कुमार,अंबेडकर सभा के शमी रत्ती व मलूनिवासी संघ के वेदपाल कर रहे थे। बावल के दृष्टिगत भारी पुलिय बल तैनात किया गया था।

दलित संगठनों के प्रतिनिधियों ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करने क लिए शिकायत पत्र उपायुक्त प्रदीप कुमार व पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र भौरिया को सौंपे। इसके बाद उपायुक्त ने दलित संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ एक बैठक की जिसमें आगामी 25 अप्रैल तक कार्यवाही का भरोसा दिया गया।

Donate Now
Back to top button