Breaking NewsCrimeIndia- World देश-दुनियाjammu & kashmir

12 घंटों में सेना ने मार गिराए 5 आतंकी

 

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को कामयाबी हाथ लगी है। दरअसल सुरक्षाबलों ने दो अलग-अलग मुठभेड़ में पांच आतंकियों को मार गिराया है.  मारे गए आतंकवादी पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba ) और जैश-ए-मोहम्मद ( Jaish-e-Mohammed ) से जुड़े थे। मारे गए आतंकियों में जैश कमांडर जाहिद वानी और एक पाकिस्तानी आतंकवादी भी शामिल है। इस बात का जानकारी अधिकारियों ने दी.

आईजीपी कश्मीर विजय कुमार (IGP Kashmir Vijay Kumar ) ने रविवार को कहा कि पिछले 12 घंटों में दो मुठभेड़ों में जैश कमांडर आतंकवादी जाहिद वानी और एक पाकिस्तानी आतंकवादी सहित पांच आतंकवादियों को मार गिराया गया है।

पुलवामा में मारे गए चार आतंकी
उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के पुलवामा जिले के नायरा में इलाके में हुई मुठभेड़ में पांच आतंकियों को मार गिराया गया है.  इस आतंकियों के पास से भारी मात्रा में गोला बारूद और जब्त किये गए हैं. तलाशी अभियान अभी जारी है.

बडगाम में एक आतंकी मारा गया
विजय कुमार ने बताया कि बडगाम में हुई मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया है. उसके पास से एक एके 56 राइफल सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है। यहां पर भी तलाशी जारी है।

हेड कांस्टेबल की हत्या
दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के बिजबबेरा गांव के हसनपोरा तावेला इलाके में शनिवार को अज्ञात बंदूकधारियों ने जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक कांस्टेबल की गोली मारकर हत्या कर दी। एक अधिकारी ने कहा कि आतंकवादियों ने हसनपोरा में एक सिपाही को गोली मार दी। सिर में गोली लगने से मौके पर ही उसकी मौत हो गई। सिपाही की पहचान अली मोहम्मद गनी पुत्र गुलाम कादिर गनी निवासी हसनपोरा बिजबेबरा के रूप में की गई है। वह कुलगाम जिले में तैनात थे। हमलावरों को पकड़ने के लिए इलाके की घेराबंदी कर दी गई है।

Donate Now
Back to top button