Breaking NewsIndia- World देश-दुनियाराजनीतीहरियाणा

1971 के भारत-पाक युद्ध के हीरो, वीर चक्र विजेता कमांडर इंदर सिंह को ऐतिहासिक वेटरन्स दिवस पर पूर्व सैनिकों ने किया सम्मानित

Veer Chakra winner Commander Inder Singh, the hero of the Indo-Pak war of 1971, was honored by the ex-servicemen on the historic Veterans Day

रोहतक 14 जनवरी 2022

*जीवन में जो चैलेंजों को स्वीकार करते हैं उन्हीं को विजय श्री मिलती है* कमांडर इंदर सिंह ,वीर चक्र विजेता

भारतीय सेनाएं हर वर्ष14जनवरी को वयोवृद्ध योद्धा दिवस/ वेटरन्स दिवस के रूप में मनाती हैं । 14 जनवरी 1953 को भारत के प्रथम जनरल (फील्ड मार्शल) के एम करिअप्पा सेवानिवृत्त हुए थे । उसी ऐतिहासिक दिवस की याद को ताजा बनाए रखने के लिए भारतीय सेनाएं हर वर्ष 14 जनवरी को वेटरन्स दिवस के रूप में मनाती हैं और अपने वयोवृद्ध योद्धाओं को सम्मानित करती हैं। कोरोना महामारी के चलते इस वर्ष दिल्ली कैंट या अन्य छावनियों में इसे बड़े पैमाने पर नहीं मनाया गया।

रोहतक में हरियाणा पूर्व सैनिक संघ के वेटरन्स ने संघ के प्रधान कर्नल टेकचंद दहिया की अगुवाई में इस ऐतिहासिक दिवस पर अपने क्षेत्र के 98 वर्षीय वयोवृद्ध वेटरन्स, वीर चक्र विजेता कमांडर इंदर सिंह को पगड़ी बांधकर और स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित कर उनकी दीर्घायु की ईश्वर से प्रार्थना की । इस अवसर पर कमांडर साहब अपने घर पहुंचे सभी पूर्व सैनिकों और साथियों को इस सम्मान के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा की एक सैनिक का जीवन हमेशा चैलेंजों से भरा होता है और जो इनका डटकर मुकाबला करते हैं उन्हें हमेशा सफलता मिलती है। हम सबको इन चेलंजों को स्वीकार करना चाहिए और जीवन में आगे बढ़ते रहना चाहिए।

इस मौके पर कमांडर साहब की बेटी शान्ति नैन ,उनके दामाद रियर एडमिरल नसीब सिंह नैन, अति विशिष्ट सेवा मेडल ,विशिष्ट सेवा मेडल ,कर्नल के एस सनसनवाल, कैप्टन वी एस नरवाल, रोहतक के जाने-माने डाक्टर रमेश नांदल, कैप्टन जगबीर मलिक ,कैप्टन बलवान अहलावत, सूबेदार मेजर सुरेंद्र सिंह ,सूबेदार जयपाल, सीपीओ धर्मवीर दहिया,हवलदार नरेंद्र सिंह,हवलदार नरेश नांदल ,समाजसेवी राजवीर मलिक और राजेंद्र हुड्डा प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

Donate Now
Back to top button
x

COVID-19

India
Confirmed: 39,237,264Deaths: 489,409
Close
Close