Breaking Newsराजनीतीहरियाणा

दिल्ली बाई पास रोहतक स्थित लावारिश पीड़ित पशु सेवा संघ ने मनाया 15वां स्थापना दिवस*

14 वर्ष पूर्व मकर सक्रांति के पावन पर्व पर लावारिस पीड़ित पशु सेवा संघ की स्थापना की गई थी

रोहतक 14 जनवरी 2022 : गौ माता की सेवा को ईश्वर की सेवा मानकर 15 वर्षों से गौ माता की सेवा में लगे डॉक्टर जगदीश मलिक , अपनी गौ माता सेवा भावना से आज पूरे हरियाणा की गौशालाओं के प्रधान पद तक आसिन हैं। उन्होंने वेटरनरी का कोर्स करने के उपरांत गौ माता की सेवा में निस्वार्थ भाव से दिन रात कार्य किया है जो आज हम सबके लिए मिसाल बन चुके हैं। दिल्ली बाईपास रोहतक नहरों पर पीड़ित पशुओं की सेवा के लिए उन्होने व साथियों ने पशुओं के लिए जो सेवा उठा रखी है वह काबिले तारीफ है।

 

इनके प्रयासों से आज से 14 वर्ष पूर्व मकर सक्रांति के पावन पर्व पर लावारिस पीड़ित पशु सेवा संघ की स्थापना की गई थी जिसका मुख्य उद्देश्य मुक प्राणियों की निस्वार्थ भाव से सेवा करना था। लावारिस पीड़ित पशु सेवा संघ आज मुक प्राणियों की सेवा की एक मिसाइल कायम किए हुए हैं ।यहां पर दूर-दूर से घायल और पीड़ित पशुओं को लाकर उनका ठीक होने तक इलाज किया जाता है और उनकी सेवा की जाती है ।

आज 14 जनवरी मकर सक्रांति को लावारिस पीड़ित पशु सेवा संघ का 15 वां स्थापना दिवस है। इस मौके पर सुबह 9 बजे पुरोहित दया आर्य और डां स्वतंत्रता नंद शास्त्री द्वारा यज्ञ किया गया जिसमें सामाजिक दूरी बनाकर सैकड़ों गौ सेवकों ने यज्ञ में आहुति डाली। इसके उपरांत मुख्य कार्यक्रम का आयोजन हुआ जिसमें मुख्य अतिथि के रुप में पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर और रोहतक के मेयर मनमोहन गोयल ने शिरकत की । विशिष्ट अतिथि के रूप में महामंडलेश्वर परमानंद महाराज ,संजय अग्रवाल ,राजपाल निठारी,लावारिस पीड़ित पशु सेवा संघ के संरक्षक वीरेंद्र राठी, खरावड़ के सरपंच विजेंद्र मलिक पहचे।

यह भी पढ़े   सरकार आंगनवाड़ी महिलाओं के साथ अपना रही है दोगली नीति: मूर्ति बीजारणीयां

कार्यक्रम को मुख्य अतिथि सहित कई गणमान्य व्यक्तियों ने संबोधित किया। इस पावन पवित्र अवसर पर महामंडलेश्वर परमानंद जी महाराज ने गौ सेवा के महत्व पर प्रकाश डालते हुए बताया कि जो लोग गौ माता की सेवा करते हैं वे लोग हमेशा जीवन में सुखी रहते हैं और उन्हें मोक्ष की प्राप्ति होती है ।आज निस्वार्थ भाव से जगत को प्रकाशित करने वाले सूर्य भगवान का पवित्र पर्व मकर सक्रांति है। आज के दिन गौ माता के लिए और गरीबों के लिए किया गया दान हमेशा फलित होता है। इस अवसर पर लावारिस पीड़ित पशु सेवा संघ की कार्यकारिणी द्वारा सभी गणमान्य व्यक्तियों को पगड़ी और स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर विशाल भंडारे का आयोजन भी किया। जिसमें सैकड़ों भक्तों ने प्रसाद ग्रहण कर ईश्वर का आशीर्वाद प्राप्त किया ।

Donate Now
Back to top button
x

COVID-19

India
Confirmed: 39,237,264Deaths: 489,409
Close
Close