Breaking Newsराजनीतीहरियाणा

बेरोजगारी के बाद अब महंगाई में भी हरियाणा देश भर में नंबर 1 पर – दीपेन्द्र हुड्डा

After unemployment, now Haryana is number 1 in the country even in inflation – Deependra Hooda

  • प्रदेश में युवा बेरोज़गारी से और आम जनता महंगाई से त्राहि-त्राहि कर रही – दीपेन्द्र हुड्डा
  • भाजपा सरकार ने महंगाई और बेरोज़गारी दर में देश में टॉप कर हरियाणा का भट्ठा बैठा दिया– दीपेन्द्र हुड्डा
  • परीक्षा रद्द, भर्ती रद्द, फर्जीवाड़ा, घोटाला कर युवाओं से क्रूर मज़ाक कर रही बीजेपी सरकार– दीपेन्द्र हुड्डा
  • हरियाणा में सरकार की जनविरोधी नीतियों और कारस्तानियों के चलते समाज के हर वर्ग में गहरा आक्रोश– दीपेन्द्र हुड्डा

 

चंडीगढ़, 13 जनवरी। सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि भाजपा सरकार ने महंगाई और बेरोज़गारी दर में देश में टॉप कर हरियाणा का भट्ठा बैठा दिया है। बेरोजगारी के बाद अब महंगाई में भी हरियाणा देश भर में नंबर 1 पर है। प्रदेश में युवा बेरोज़गारी से और आम जनता महंगाई से त्राहि-त्राहि कर रही है। आज प्रदेश का आम नागरिक भाजपा सरकार की गलत नीतियों का खामियाजा 6.64% महंगाई दर और 34.1% बेरोज़गारी दर के साथ झेलने को मजबूर है। उन्होंने कहा कि हुड्डा सरकार ने नंबर वन हरियाणा का नारा दिया और प्रदेश को प्रति व्यक्ति आय, निवेश, विकास, खेल-खिलाड़ियों, किसानों, बुजुर्गो, वंचित वर्गों के सम्मान में नंबर 1 बनाया। लेकिन दुर्भाग्य की बात है कि मौजूदा खट्टर सरकार ने हुड्डा सरकार के नंबर 1 के नारे को अपनाया जरूर लेकिन प्रदेश को बेरोजगारी, अपराध, नशे, बदहाली के बाद महंगाई मे भी नंबर 1 बना दिया।

दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि ऐसी कोई परीक्षा नहीं हुई जिसका पेपर लीक न हुआ हो। भर्तियों के नाम पर खुलेआम लूट चल रही है। पारदर्शिता के नाम पर सरेआम फर्जीवाड़े का खेल खेला जा रहा है। हरियाणा के युवाओं का एचपीएससी और एचएसएससी से विश्वास उठ गया है। सरकार एक के बाद एक भर्ती निकाल कर उसे रद्द कर रही है। भर्ती निकालो, फॉर्म भरवाओ, कई-कई महीने इंतजार करवाओ और भर्ती रद्द कर दो; ये इस सरकार में चलन बन चुका है। प्रदेश के लाखों युवा नौकरी के इंतज़ार में यहाँ वहां भटकने को मजबूर हैं। सरकार कभी कहती है HSSC पेपर लेगी, कभी कहती है NTA लेगी। कभी कहती है सोशियोइकॉनोमिक (Socioeconomic) आधार पर भर्ती होगी, कभी CET के आधार पर। हरियाणा सरकार का ये रवैया लाखों बेरोजगार युवाओं की उम्मीदों के साथ क्रूर मजाक है।

यह भी पढ़े   पांच साल में भी भगवा रंग नहीं चढ  पाया है रैडमैन धर्मबीर सिंह पर

उन्होंने इस बात पर भी हैरानी जताई कि एक तरफ हरियाणा में देश की सर्वाधिक बेरोज़गारी (34.1%) बताने वाली संस्था CMIE पर बीजेपी सरकार में मुख्यमंत्री खट्टर कानूनी कार्यवाही करने की बात कर रहे है, वहीँ दूसरी ओर उसी CMIE का हवाला देकर उत्तर प्रदेश की बीजेपी सरकार वहां कम बेरोज़गारी (4.5%) होने का विज्ञापन देकर अपनी पीठ थपथपा रही है। अब या तो उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार अपना विज्ञापन वापस ले, या हरियाणा के मुख्यमंत्री ये माने कि उनकी सरकार ने प्रदेश का भट्ठा बैठा दिया।

सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि हरियाणा में सरकार की जनविरोधी नीतियों और कारस्तानियों के चलते समाज के हर वर्ग में गहरा आक्रोश है। प्रदेश में कानून-व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है। पूरे प्रदेश में जंगलराज का आलम है। जनता ने अब भाजपा सरकार को सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाने का मन बना लिया है। इसकी शुरूआत 5 राज्यों के विधान सभा चुनाव में भाजपा की हार से हो जाएगी। उत्तर प्रदेश में जिस तरह से भाजपा के मंत्री, विधायक और नेता पार्टी छोड़ रहे हैं उससे स्पष्ट है कि भाजपा ने आम लोगों के साथ ही अपने नेताओं का भी भरोसा खो दिया है।

Donate Now
Back to top button
x

COVID-19

India
Confirmed: 39,237,264Deaths: 489,409
Close
Close