Breaking NewsSports खेलराजनीतीहरियाणा

तरकांवाली में बनने वाला खेल स्टेडियम होगा अत्याधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित:- मीनू बैनीवाल

राजेन्द्र कुमार
सिरसा,13जनवरी। ऐलनाबाद विधानसभा क्षेत्र के गांव तरकांवाली में वीरवार को खेल स्टेडियम निर्माण के लिए भूमि पूजन कर नींव पत्थर रखा गया। करीब सवा करोड रुपए की लागत से बनने वाले खेल स्टेडियम निर्माण का शुभारंभ मंत्रोच्चारण के बीच समाजसेवी मीनू बैनीवाल ने किया। ग्रामीणों ने खेल स्टेडियम  निर्माण व क्षेत्र में करवाए जा रहे समाज हित के कार्यों के लिए कप्तान मीनू बैनीवाल द्वारा दिए जा रहे सहयोग के लिए आभार जताया।
    इस अवसर पर समाजसेवी कप्तान मीनू बैनीवाल ने स्टेडियम निर्माण के लिए नींव रखी। इस मौके पर उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में खेल प्रतिभाओं की कमी नहीं है लेकिन सुविधाओं के अभाव में ग्रामीण युवाओं की  खेल प्रतिभा सामने नहीं आ पाती । सरकार द्वारा खेलों को बढ़ावा देने के लिए कई प्रकार की योजनाएं चलाई गई है इसी के तहत गांव तरकांवाली में करीब सवा करोड़ रुपए की लागत से खेल स्टेडियम का निर्माण मंजूर किया गया है। स्टेडियम में जिम्नेजियम हाल, इनडोर स्टेडियम, योगासन क्लब, फुटबाल मैदान सहित कई प्रकार की खेल सुविधाएं उपलब्ध होंगी जिससे क्षेत्र के युवा खेलों के लिए प्रशिक्षण लेकर सफलता की ओर अग्रसर हो सकेंगे। गांव जमाल के  निवर्तमान सरपंच नंदलाल बैनीवाल सोहनलाल नंबरदार, अनिल कासनियां ने कहा की गांव में खेल स्टेडियम की  सुविधा मिलने पर युवा खेलों में अपना कैरियर बना सकेंगे ।
उन्होंने कहा कि समाजसेवी कप्तान मीनू बैनीवाल द्वारा क्षेत्र में खेलों को बढ़ावा देने के लिए किए जा रहे सराहनीय कार्यों से युवाओं में खेलों की तरफ रुझान बढ़ेगा तथा युवा नशे से दूर रहेंगे। युवाओं का शारीरिक मानसिक विकास हो सकेगा। इस मौके पर रणवीर बैनीवाल, बलराम, राय सिंह बैनीवाल, हनुमान, पाला राम कासनियां, रणजीत बाना सहित कई लोग मौजूद रहे।

Donate Now
Back to top button
x

COVID-19

India
Confirmed: 39,237,264Deaths: 489,409
Close
Close