Breaking NewsCorona VirusIndia- World देश-दुनियाबिज़नेसराजनीतीहरियाणा

नए साल से बिना वैक्सीन के बैंकों में नो एंट्री 

No entry in banks without vaccine from new year

राजेंद्र कुमार
सिरसा, 30 दिसंबर। हरियाणा सरकार के निर्देशानुसार यदि आपने कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज नहीं ली है तो 31 दिसंबर तक कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीनेशन अवश्य करवाएं। कोरोना संक्रमण फैलाव को रोकने के दृष्टिगत नए साल में पहली जनवरी से कोरोना सुरक्षा कवच के रूप में दोनों डोज नहीं लेने वाले लोगों को बस-ट्रेन से लेकर बैंक, मैरिज हाल, होटल-रेस्टोरेंट, सरकारी कार्यालयों, बाजारों, सब्जी मंडी, अनाज मंडी, भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों सहित अन्य सार्वजनिक स्थलों में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा।
उपायुक्त अनीश यादव ने सरकार की ओर से जारी दिशा-निर्देशों की जानकारी देते हुए बताया कि एक जनवरी के बाद सब्जी मंडी, बार, रेस्टोरेंट, होटल, अनाज मंडी, डिपार्टमेंटल स्टोर, शराब बिक्री केंद्रों, मॉल, शापिंग कांप्लेक्स, सिनेमा हॉल, शहर के बाजारों व अन्य सार्वजनिक स्थलों पर प्रवेश हेतु कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीनेशन की दोनों डोज ली जानी बेहद जरूरी है।
उन्होंने बताया कि पूर्ण रूप से दोनों डोज वैक्सीनेशन के बाद ही बस स्टैंड व रेलवे स्टेशन पर यात्रा की स्वीकृति रहेगी। वहीं धार्मिक स्थलों, पेट्रोल पंप, सीएनजी स्टेशन, एलपीजी से सिलेंडर बिक्री केंद्र, शुगर मील, मिल्क बूथ, राशन डिपो पर केवल दोनों डोज लगवाने वालों को ही सामान उपलब्ध होगा। निजी व सरकारी सेक्टर में व बैंक में वैक्सीनेशन की दोनों डोज ले चुके लोगों को ही प्रवेश मिलेगा। कालॅज व पॉलिटेक्निक के 18 साल से अधिक आयु के युवाओं को भी वैक्सीनेशन करवाना सुनिश्चित होगा। जिम, पार्क, व्यायामशाला आदि में केवल दोनों डोज ले चुके लोगों को ही प्रवेश दिया जाएगा। सरकारी कार्यालयों में भी कोई भी कर्मचारी दोनों डोज लिए बिना प्रवेश नहीं करेगा।
जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के चेयरमैन एवं उपायुक्त अनीश यादव ने बताया कि हरियाणा सरकार व जिला प्रशासन कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर पूरी तरह सजग एवं सतर्क हैं। अधिकारी सरकार की गाइडलाइन व हिदायतों की जिला में पूर्ण रूप से पालना सुनिश्चित करवाएं। इसके लिए समय-समय पर औचक निरीक्षण अभियान भी चलाए जा रहे हैं।
उन्होंने आमजन से अपील की है कि जिन्होंने कोरोना रोधी पहली व दूसरी डोज नहीं लगवाई है वे दोनों डोज अवश्य लगवाएं ताकि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। उन्होंने कहा कि कोरोना के ऑमिक्रॉन वेरिएंट के मामले देश में सामने आने के कारण अब सावधानी ही कोरोना से दूरी बनाए रखने का सशक्त माध्यम है। ऐसे में मास्क की उपयोगिता के साथ वैक्सीनेशन स्वास्थ्य सुरक्षा की दृष्टि से मजबूत सुरक्षा कवच है।

Donate Now
Back to top button
x

COVID-19

India
Confirmed: 39,237,264Deaths: 489,409
Close
Close