Breaking NewsJobs and carrierराजनीतीहरियाणा

मुख्य्मंत्री बोले बेरोजगार युवा कौशल विकास निगम पोर्टल पर करवाएं नाम दर्ज़ शीघ्र मिलेगा रोजगार

The Chief Minister said, get  registered on Youth Skill Development Corporation portal, you will get employment soon

बेरोजगार युवा नौकरी के लिए कौशल विकास निगम पोर्टल पर स्वयं को करें पंजीकृत, नियमानुसार पात्र को मिलेगा लाभ- मुख्यमंत्री मनोहर लाल
मुख्यमंत्री के जन सुनवाई कार्यक्रम में 700 लोगों ने रखी अपनी समस्याएं, अधिकतर का मौके पर किया समाधान

चंडीगढ़, 4 दिसंबर- हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने आज करनाल में करीब 4 घंटे चले जन सुनवाई कार्यक्रम के दौरान करीब 700 लोगों की शिकायतों व समस्याओं को सुना। इसमें शिक्षा, चिकित्सा, सड़क निर्माण, पुलिस सहित विभिन्न विभागों से संबंधित शिकायतें शामिल थी, जिनका मौके पर ही निवारण किया और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश। कुछ शिकायतें राज्य स्तर की पॉलिसी से संबंधित थी, उनका चंडीगढ़ मुख्यालय से समाधान करवाया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने बेरोजगार युवकों को नौकरी के लिए नए बनाए गए कौशल विकास निगम पोर्टल पर स्वयं को पंजीकृत करने को कहा ताकि उन्हें नियमानुसार इसका लाभ मिल सके। जन सुनवाई के दौरान मुख्यमंत्री के सामने 300 से अधिक शिकायतें रखी गई।

इस दौरान एक बुजुर्ग ने व्यक्तिगत मामले की शिकायत की जिस पर मुख्यमंत्री ने तुरंत उपायुक्त श्री निशांत कुमार यादव को उचित कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

इसी प्रकार एक समस्या की सुनवाई के दौरान मुख्यमंत्री ने जिला विजिलेंस टीम को और अधिक सक्रिय होने के निर्देश दिए ताकि धोखाधड़ी जैसे मामलों को तुरंत निपटाया जा सके।

उन्होंने अधिकारियों को पंचायत की मांग पर गांव बल्ला में एक बस स्टैंड बनाने का प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिये। मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टर की नियुक्ति, गांव में लाइब्रेरी बनाने तथा पशु अस्पताल को ठीक करवाने संबंधी मांगों के निपटान के लिए संबंधित अधिकारियों को उचित कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़े   निमड़ीवाली में किसान पंचायत आज 4 अप्रैल को

इस मौके पर इंद्री के विधायक श्री रामकुमार कश्यप, मेयर श्रीमती रेनू बाला गुप्ता, असंध के पूर्व विधायक स. बख्शीश सिंह विर्क, स्वच्छ भारत मिशन हरियाणा के कार्यकारी उपाध्यक्ष श्री सुभाष चंद्र, सीनियर डिप्टी मेयर श्री राजेश अग्गी, उपायुक्त श्री निशांत कुमार यादव, पुलिस अधीक्षक श्री गंगाराम पुनिया, नगर निगम आयुकएडीसी योगेश कुमार सहित अन्य विभागों के अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित रहे।

Donate Now
Back to top button
x

COVID-19

India
Confirmed: 39,237,264Deaths: 489,409
Close
Close