Breaking NewsIndia- World देश-दुनियाराजनीती

फौजियों के लिए अच्छी खबर, अब 100 दिन बिता सकेंगे परिवार के साथ

Good news for soldiers, now you will be able to spend 100 days with family

 

जैसलमेर: गृहमंत्री अमित शाह जैसलमेर दौरे पर आज आए। यहां उन्होंने जवानों को दो बड़ी सौगात दी है। गृहमंत्री अमित शाह शनिवार को रोहतास चौकी पहुंचे। BSF सहित अर्धसैनिक बलों के जवान अब परिवार के साथ 100 दिन रह पाएंगे। यहां सैनिक सम्मेलन में कहा कि एक साल में 100 दिन अपने परिवार के साथ जवान रह पाएगे, इसकी भी व्यवस्था हम कर रहे हैं। उन्होंने जवानो को दूसरी सबसे बड़ी सौगात हेल्थ कार्ड की दी है। शाह बोले कि जवानों का कैशलेस इलाज होगा। इसके लिए फरवरी महीने तक करीब 25 लाख कार्ड जारी किए जाएंगे। इसके तहत जवान अपने परिवार के लोगों का नि:शुल्क इलाज करा सकेंगे।

गृहमंत्री अमित शाह ने सैनिक सम्मेलन में तनोट माता मंदिर के चमत्कार का भी जिक्र किया। जवानों को संबोधित करते हुए बोले कि आज मैं यहां आप लोगों के बीच में भारत-पाकिस्तान सीमा पर एक रात रहने आया हूं। दरअसल, यह एक प्रयास है। आपकी कठिनाई भरी जिंदगी को समझ कर, उन कठिनाइयों को हम कैसे कम कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि बीएसएफ को अब तक साढ़े चार लाख हेल्थ कार्ड दे चुके हैं। फरवरी तक सभी के परिवार सदस्यों तक यह कार्ड पहुंच जाएंगे।

 

सिर कटा दिए, लेकिन झुकाए नहीं
शाह बोले कि आप लोगों के साथ खाना खाना है। वे बोले कि आप जहां तैनात है, वो पूरे देश में वीरों की भूमि के रूप में जानी जाती है। यहां न झुकने का सिलसिला रहा है। सिर कटा दिए, लेकिन झुकाएं नहीं। राजस्थान ऐसे ही वीरों की भूमि है। सैनिक सम्मेलन के बाद गृहमंत्री ने जवानों के साथ बैठकर रात का खाना खाया और उनसे बातचीत भी की।

यह भी पढ़े   अक्षय तृतीया : साढे तीन शुभ मुहूर्तों में से एक !

इससे पूर्व गृहमंत्री अमित शाह शनिवार दोपहर 3:30 बजे तनोट माता मंदिर से दर्शन किए। शाम 5 बजे वह रोहतास बॉर्डर पहुंचे। यहां से वह मोर्चा नंबर तीन पर सनसेट देखने निकले। भारत-पाकिस्तान सीमा पर तारबंदी पर पहुंचे। यहां उन्होंने तारबंदी के साथ शिफ्टिंग सेंड्यूज की जानकारी ली। इसके बाद वे यहां से सैनिक सम्मेलन में पहुंचे। यहां सेना के जवानों से मुलाकात करेंगे। रात्रि विश्राम वे रोहतास बॉर्डर पोस्ट पर बिताएंगे। उनके साथ केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत भी मौजूद है। इससे पूर्व उन्हें बीएसएफ की ओर से उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। शाह ने विजय स्तंभ पर पुष्पचक्र अर्पित शहीदों को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने बीएसएफ की हैट भी पहनी। सेना के जवानों के साथ सेल्फी भी ली।

Donate Now
Back to top button
x

COVID-19

India
Confirmed: 39,237,264Deaths: 489,409
Close
Close