Breaking Newsराजनीतीस्थानीय खबरेंहरियाणा

सीएम मनोहर लाल ने गुरूग्राम में छठ पूजा के अवसर पर की सूर्य की पूजा, दिया अर्घ्य

CM Manohar Lal worshiped Sun on the occasion of Chhath Puja in Gurugram, offered Arghya

छठ पूजा को किया जाएगा अवकाश घोषित
सीएम मनोहर लाल की घोषणा
राज्य में रहने वाले पूर्वनाचलो के लिए ऐच्छिक अवकाश का तोहफा

  • अगली बार से छठ पूजा पर प्रदेश में रहेगा ऐच्छिक अवकाश-सीएम
  • उत्सव पर दिखाई देती है समाज की ताकत, विभिन्नताएं होने के बावजूद हम सब एक हैं-सीएम

    चंडीगढ़, 10 नवंबर- हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने आज छठ पूजा के अवसर पर गुरूग्राम के सैक्टर-10ए में अस्त होते सूर्य की पूजा की और अर्घ्य दिया। उन्होंने इस मौके पर अगली बार से हरियाणा प्रदेश में छठ पूजा के दिन ऐच्छिक अवकाश और पानी के स्त्रोत वाली जगह पर छठ पूजा का एक घाट बनवाने की घोषणा भी की।

    अपने संबोधन में मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्सव पर समाज की ताकत नजर आती है। लगभग 130 करोड़ जनसंख्या वाला हमारा देश विभिन्न जातियों, धर्मों, समुदायों के बावजूद विभिन्नताएं होते हुए भी हम सब एक हैं। उन्होंने कहा कि इस एकता का भाव हमारे उत्सवों में दिखाई देता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज के इस छठ पूजा के कार्यक्रम में बिहार, उत्तर प्रदेश, झारखंड तथा पूर्वांचल के भारी संख्या में उपस्थित लोगों के साथ स्थानीय लोग भी शामिल हुए हैं। उन्होंने कहा कि सन् 2014 में जब प्रदेश में पहली बार भाजपा सरकार बनी थी तब हमने ‘हरियाणा एक -हरियाणवी एक‘ का नारा दिया था। मैं आपमें और हरियाणवीं में कोई अंतर नही मानता । हरियाणा प्रदेश में देश के किसी भी हिस्से से जो लोग अपने कामकाज या व्यवसाय के लिए आए और जिन्हें यहां रहते हुए पांच वर्ष या इससे अधिक का समय हो गया है उनके हम यहां पर डोमिसाइल बना देते हैं और वे हरियाणवी बन जाते हैं।

    उन्होंने पूर्वांचलवासियों से सीधा संवाद स्थापित करते हुए कहा कि आपको कोई भी समस्या हो तो स्थानीय विधायक या पार्टी पदाधिकारियों को बताएं, उसका समाधान जल्द कर दिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि छठ पूजा का त्यौहार साल में दो बार आता है इसलिए पूर्वांचलवासी ऐसा स्थान चुन लें जहां पानी का स्त्रोत हो, वहां पर छठ पूजा का एक घाट बनवा दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि ऐसा ही घाट लगभग 2700 फुट में करनाल में नहर किनारे बनवाया गया है जिसका उन्होंने हाल ही में लोकार्पण किया है।

    पूर्वांचल प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक सुरजीत कैमरी ने बताया कि श्री मनोहर लाल ही प्रदेश के पहले मुख्यमंत्री हैं जो छठ पूजा के त्यौहार में शामिल हुए हैं। उन्होंने यह भी बताया कि गुरूग्राम में छठ पूजा के लिए 50 जगहों पर घाट बनाए गए हैं और प्रदेश में 53 विधानसभा क्षेत्रों में इस प्रकार के घाट बनाकर छठ पूजा के कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं।

    इस अवसर पर गुरूग्राम की मेयर मधु आजाद , भाजपा जिला अध्यक्ष गार्गी कक्कड़, प्रदेश उपाध्यक्ष जी एल शर्मा, नगर निगम पार्षद अश्वनी शर्मा, नीरज यादव, ब्रहम यादव, रामनिवास यादव, पूर्वांचल प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक सुरजीत कैमरी, जिला संयोजक विपिन जयसवाल , ओमप्रकाश राजू , जे पी कुशवाहा, सूरजपाल अम्मू सहित कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Donate Now
Back to top button
x

COVID-19

India
Confirmed: 39,237,264Deaths: 489,409
Close
Close