Breaking NewsIndia- World देश-दुनियाराजनीती

रोहतक के पूर्व सैनिकों के कल्याण के लिए हिसार के कमिश्नर से मिला रोहतक के पूर्व सैनिकों का प्रतिनिधिमंडल।

Delegation of ex-servicemen of Rohtak met the Commissioner of Hisar for the welfare of ex-servicemen of Rohtak.

  • सार्वजनिक संपत्ति और राष्ट्रहित को हमेशा रखें सर्वोपरि : कमिश्नर चंद्रशेखर ।

रोहतक l रोहतक के पूर्व सैनिकों का एक प्रतिनिधि मंडल 21 अक्टूबर को पूर्व सैनिकों के कल्याण के सभी संस्थानों ,सी. एस. डी. कैंटीन ,ई. सी. एच. एस. पालिक्लिनक ,जिला सैनिक बोर्ड ,डी .पी. डी. ओ. और स्टेशन हेड क्वाटर हेतु एकीकृत क्मपेलक्स के लिए भूमि आवनंटन की 2018से लम्बित पड़ी मांग को लेकर हिसार के कमिश्नर चंद्रशेखर आई ए एस से मिला।

 

पूर्व सैनिकों ने उनके सामने नवंबर 2018 से पूर्व सैनिकों के कल्याण के लिए लंबित एकीकृत भवन के लिए भूमि आवंटन का मुद्दा उठाया।पूर्व सैनिकों इसी महीने , इस मांग को लेकर विकास भवन में ग्रीवेंस कमेटी की मीटिंग में रोहतक के सांसद श्री अरविंद शर्मा से मिले थे।उन्होंने इस मामले को देख रहे हिसार के कमिश्नर चंद्रशेखर आई. ए .एस. के पास रेफर कर दिया । इसी संदर्भ में 21 अक्टूबर को कर्नल आर एस मलिक की अगुवाई में 8 पूर्व सैनिकों का एक डेलिगेशन कमिश्नर हिसार से मिला और उन्होंने उनके सामने पूर्व सैनिकों की लंबे समय से लंबित पड़ी इस मांग को शीघ्र पूरी करवाने का अनुरोध किया। जिस पर उन्होंने सकारात्मक प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हम यथा शीघ्र इस पर कार्यवाही करेंगें।आप पूर्व सैनिक राष्ट्रभक्ति और देश से प्रेम की भावना से ओत-प्रोत होते हैं । हम सबको अपने नागरिकों को शिक्षित करना चाहिए कि वे किसी भी परिस्थिति में राष्ट्र की सार्वजनिक संपत्ति को किसी प्रकार से हानि न पहुंचाएं और उन्हें राष्ट्रहित के कार्यों के लिए प्रेरित करें।

 

उन्होंने लगभग आधा घंटा पूर्व सैनिकों के साथ अच्छे विचारों का आदान प्रदान किया। उनके द्वारा बताई गई कई प्रेरक बातों से सभी पूर्व सैनिक बहुत प्रभावित नजर आए।। पूर्व सैनिकों ने उन्हें आश्वासन दिया कि वे सार्वजनिक जीवन में इन बातों पर अवश्य अमल करेंगे ।

प्रतिनिधिमंडल में कैप्टन जगबीर मलिक ,कैप्टन बलवान सिंह, सूबेदार चंद्रभान ,सूबेदार बलराम सिंह ,हवलदार सुरेश कुमार, हवलदार कलीराम , सतबीर सिहं, कपिल मलिक शामिल रहे।

Donate Now
Back to top button
x

COVID-19

India
Confirmed: 34,633,255Deaths: 473,326
Close
Close