Breaking Newsराजनीतीहरियाणा

सरकार की गलत नीतियों का खामियाजा भुगत रही जनता: सैलजा

राजेंद्र कुमार
सिरसा, 21 अक्टूबर। हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने कहा कि प्रदेश की मनोहर सरकार भी केंद्र की मोदी सरकार के पदचिह्नों पर चल रही है। इसलिए आमजन की समस्याओं का निदान करने की बजाए लोगों को कुचलने का काम किया जा रहा है। प्रदेश सरकार की गलत नीतियों की वजह से ही आज हर वर्ग दुखी है और इस सरकार से छुटकारा पाना चाहता है।
उन्होंने कहा कि न केवल किसान ही सरकार से दुखी है, बल्कि मजदूर, छोटे दुकानदार, युवा,  कर्मचारी समेत सभी वर्ग भी कठिनाई भरे दौर से गुजर रहे हैं। इस सरकार में बड़े पूंजीपतियों को छोड़कर सबका शोषण बढ़ा है और उनकी जायज मांगों को अनसुना किया जा रहा है। कुमारी सैलजा आज ऐलनाबाद विस क्षेत्र के उमेदपुरा, ढाणी लखजी, कासी का बास, बेहरवाला सहित अन्य गांव व ढाणियों में ग्रामीण सभाओं को संबोधित कर रही थीें।
      उन्हेांने कहा कि कर्मचारियों का दमन किया जा रहा है। सालभर कर्मचारी धरना-प्रदर्शन करने को मजबूर है। उन्होंने कहा कि मंडिय़ों में न आढ़ती सुरक्षित है और न ही मजदूर। सरकार ने उन्हें खत्म करने की तैयारी की है, जिसके कारण आढ़ती और मंडी मजदूर स्वयं को असुरक्षित महसूस कर रहे है।
इस मौके पर पार्टी प्रत्याशी पवन बैनीवाल,विधायक शमशेर गोगी, विधायक रेणुबाला, पूर्व सीपीएस रामकिशन फौजी, पूर्व विधायक जसबीर सिंह मल्लोर,शीशपाल केहरवाला, डॉ केवी सिंह, सुरेंद्र नेहरा, राजकुमार शर्मा, मलकीत खोसा, भूपेंद्र गंगवा, गोपीराम चाडीवाल, सतपाल मेहता, राजेश चौधरी, सुमन वर्मा, प्रियंका हुड्डा, राखी मोर्या एडवोकेट व अन्य नेता व कार्यकर्ता उपस्थित थे।
      कुमारी सैलजा ने कहा कि तीन कृषि कानूनों को लेकर शांतिपूर्वक प्रदर्शन करने वाले किसानों पर प्रदेश सरकार कई बार लाठी भांज चुकी है। सरकार के अधिकारी सिर फोडऩे के आदेश देते हैं। किसान आंदोलन को दबाने के लिए सरकार द्वारा झूठे मामले दर्ज किए जा रहे है। भाजपा और उसकी सहयोगी जजपा नेताओं के कड़वे बोल ने किसानों के जख्मों पर नमक डालने का काम किया है।
उन्होंने कहा कि यही वजह है कि ऐलनाबाद उपचुनाव में किसान इनका जगह-जगह विरोध कर रहे है। उन्होंने कहा कि प्रदेशभर में डीएपी के लिए महिलाओं को कतार में लगा हुआ देखा जा सकता है। इस मौके पर कांग्रेस प्रत्याशी पवन बैनीवाल ने जन समर्थन की अपील की। 

Donate Now
Back to top button
x

COVID-19

India
Confirmed: 34,633,255Deaths: 473,326
Close
Close