Breaking NewsCrimeराजनीतीहरियाणा

धान खरीद में धांधली: मंडी सुपरवाइजर, ऑक्शन रिकार्डर, 2 कम्पयूटर आपरेटर 28 मंडी आढ़तियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज

Rigged in paddy procurement: FIR registered against mandi supervisor, auction recorder, 2 computer operators, 28 mandi arhtiyas

  • मंडी में 28 आढ़तियों के नाम रिकार्ड में तो मेंशन है, लेकिन फिजिकल तौर पर वहां कोई आढ़ती नहीं मिला
  • कम्पयूटर आपरेटर दीपक व अंशुल तथा मंडी सुपरवाइजर धीरज कुमार व आक्शन रिकार्डर धर्मवीर की मिलीभगत से गलत ढंग से गेट पास काटे गए
  • डीएफएससी व डीएम हैफेड द्वारा संबंधित आढ़तियों को कारण बताओ नोटिस जारी
  • 28 आढ़तियों के लाइसेंस रद्द कर दिए गए

शिव बतरा
कुंजपुरा, 13अक्तूबर l उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने घीड़ अनाज मंडी में बाहरी धान खरीद को लेकर कड़ा संज्ञान लिया और गलत ढंग से धान की खरीदारी में मिलीभगत पाए जाने पर कुंजपुरा मार्किट कमेटी से मंडी सुपरवाइजर धीरज कुमार, ऑक्शन रिकार्डर धर्मवीर सिंह, कम्पयूटर आपरेटर दीपक व अंशुल तथा 28 मंडी आढ़तियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवा दी है, इसके अलावा इन आढ़तियों के लाइसेंस भी रद्द कर दिए गए हैं। इतना ही नहीं 18 अन्य आढ़तियों का स्टॉक कम पाए जाने पर डीएफएससी व डीएम हैफेड द्वारा संबंधित आढ़तियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

उपायुक्त ने बताया कि घीड़ अनाज मंडी में बाहर से धान खरीद को लेकर एक मामला संज्ञान में आया था, जिसकी तुरंत प्रभाव से जांच करवाई गई और जांच में पाया गया कि कम्पयूटर आपरेटर दीपक व अंशुल तथा मंडी सुपरवाइजर धीरज कुमार व आक्शन रिकार्डर धर्मवीर की मिलीभगत से गलत ढंग से गेट पास काटे गए हैं। इतना ही नहीं मंडी में 28 आढ़तियों के नाम रिकार्ड में तो मेंशन है, लेकिन फिजिकल तौर पर वहां कोई आढ़ती नहीं मिला है। इसलिए उक्त सभी कर्मचारियों तथा मंडी आढ़तियों के विरूद्ध एफआईआर दर्ज करवाई गई है तथा 28 आढ़तियों के लाइसेंस रद्द कर दिए गए हैं।

यह भी पढ़े   उपकरणों के अभाव में फायर विभाग के 8 कर्मचारी हुए संक्रमित

 

इसी मामले से जुड़े 9 अन्य राइस-मिलों की जांच डीएफएससी व डीएम हैफेड द्वारा की गई, जिसमें धान खरीद प्रक्रिया में उल्लंघना पाई गई है। इन राइस मिलों के खिलाफ भी आवश्यक कार्रवाई अमल में लाने के निर्देश दिए गए हैं। उपायुक्त ने एसडीएम इंद्री को निर्देश दिए कि वे निजी तौर पर घीड़ मंडी की समय-समय पर चैकिंग करते रहे। इसके अलावा ग्राम सचिव व कुंजपुरा मंडी के सचिव को निर्देश दिए कि वे मंडी में 24 घंटे तैनात रहेंगे और इस प्रकार की गतिविधियों पर कड़ी नजर रखेंगे।

Donate Now
Back to top button
x

COVID-19

India
Confirmed: 34,108,996Deaths: 452,651
Close
Close