Breaking Newsराजनीतीहरियाणा

ऐलनाबाद उप चुनाव में 19 प्रत्याशी मैदान में डटे

मुख्य मुकाबला इनेलो के अभय सिंह चौटाला ,भाजपा के गोविंद कांडा व कांग्रेस के पवन बेनीवाल के बीच

 

राजेन्द्र कुमार
सिरसा,13 अक्तूबर। हरियाणा में सिरसा के ऐलनाबाद विधानसभा विधानसभा क्षेत्र जहां आगामी 30 अक्टूबर को उपचुनाव प्रस्तावित है आज नामांकन पत्र वापस लेने के आखरी दिन 2 प्रत्याशियों ने अपने नामांकन वापस लिए जबकि 3 प्रत्याशियों के नामांकन पहले ही खामियों के चलते रद्द हो चुके हैं इसलिए अब 19 प्रत्याशी मैदान में रह गए हैं इन प्रत्याशियों में अब मुख्य मुकाबला इनेलो के अभय सिंह चौटाला ,भाजपा के गोविंद कांडा व कांग्रेस के पवन बेनीवाल के बीच ही माना जा रहा है।
     जिला निर्वाचन अधिकारी एवं सिरसा के उपायुक्त अनीश यादव ने बताया कि आज दो निर्दलीय प्रत्याशियों भगवान पाल सिंह व संत लाल ने अपने नाम वापस ले लिए जबकि जांच के दौरान इनेलो प्रत्याशी अभय सिंह चौटाला के कवरिंग उम्मीदवार करण चौटाला, निर्दलीय प्रत्याशी रोहतास व  विक्रम के नामांकन खामियों के चलते रद्द पाए गए थे। इस उपचुनाव के लिए कुल 24 प्रत्याशियों ने अपने नामांकन दाखिल किए थे। अब 19 प्रत्याशियों के मैदान में रह जाने के कारण चुनाव आयोग को 2 वोटिंग मशीन का इस्तेमाल करना पड़ेगा क्योंकि एक वोटिंग मशीन में नोटा सहित 16 प्रत्याशियों के नाम ही दर्ज हो पाते हैं।
उपायुक्त अनीश यादव ने ऐलनाबाद उप मंडल अधिकारी कार्यालय में प्रत्याशियों व उनके जेंट्स की मीटिंग ली और आदर्श आचार संहिता का पालन करने के निर्देश दिए अनीश यादव ने बताया की पुलिस व प्रशासन की ओर से सुरक्षा का कड़ा बंदोबस्त किया गया है किसी भी प्रत्याशी या उसके चेलों को कानून हाथ में नहीं लेने दिया जाएगा साथ ही शत प्रतिशत मतदान हो सके।

Donate Now
Back to top button
x

COVID-19

India
Confirmed: 34,108,996Deaths: 452,651
Close
Close