Breaking NewsFarmer AgitationIndia- World देश-दुनियास्थानीय खबरें

भाजपा सांसद के गांव में कैंडल मार्च निकाल शहीद किसानों व जवानों को दी श्रद्धांजलि

Candle march was taken out in the village of BJP MP, paid tribute to the martyred farmers and soldiers

अन्नदाताओं मांगें मानने की बजाए उन पर गाडिय़ां चढ़ाकर की जा रही है हत्या : तालु
सरकार कितने भी जुल्म कर ले, किसान हक मिलने तक संघर्ष से नही हटेगा पीछे : तालु

भिवानी, 12 अक्तूबर : तीन कृषि कानून के खिलाफ संघर्ष के दौरान एवं लखीमपुर में शहीद हुए किसानों तथा हाल ही में कश्मीर के राजौरी में शहीद जवानां की आत्मा की शांति के लिए संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर मंगलवार को किसानों ने कैंडल मार्च निकाला तथा किसान व जवान को श्रद्धांजलि दी गई। इसी कड़ी में भिवानी-महेंद्रगढ़ से भाजपा सांसद चौ. धर्मबीर सिंह के गांव तालु में भी किसानों ने किसानों नेता जोगेंद्र तालु की अगुवाई में कैंडल मार्च निकाला। इस मौके पर हादसे में मारे गए किसानों की आत्मा की शांति के लिए श्रद्धांजलि भी दी गई।

 

कैंडल मार्च गांव में स्थित भगत सिंह की प्रतिमा से शुरू होकर गांव के सभी चौकों से गुजरते हुए वापिस भगत सिंह की प्रतिमा पर ही पहुंचकर खत्म होगी। यहां शहीद किसानों के लिए दो मिनट का मौन धारण करके श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इस मौके पर किसान नेता जोगेंद्र तालु ने कहा कि अपनी मांगों को लेकर शांतिपूर्वक ढ़ंग से प्रदर्शन कर रहे किसानों को गाड़ी के नीचे कुचलकर यह जालिम सरकार इन किसान को ही आरोपी ठहरा रही है।

उन्होंने कहा कि आज देश में भाजपा सरकार के मंत्री ही नहीं, अपितु मंत्री के बेटे भी सत्ता के नशे में चूर हो गए हैं। देश के किसानों के बात मानने की बजाए अन्नदाताओं पर गाडिय़ां चढ़ाकर उनकी हत्या की जा रही है। उन्होंने कहा कि इतने बड़े हत्याकांड के बाद भी भाजपा सरकार के किसी भी मंत्री के मुंह से किसानों के लिए एक भी संवेदना का शब्द नहीं निकला।

यह भी पढ़े   हांसी में आधा घंटा बरसे बरसात के साथ ओले , भारी नुकसान

 

तालु ने कहा कि भाजपा सरकार किसानों पर जुल्म करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है, लेकिन सरकार कितने भी जुल्म कर लें, किसान अपने हक मिलने तक अपने संघर्ष से पीछे नहीं हटेगा। इस अवसर पर डॉ. विक्की, बिज्जु, कृष्ण, मल्लू, सुखबीर, बलबीर, राजेश, अनिल, आजाद सहित अनेक किसान मौजूद रहे।

Donate Now
Back to top button
x

COVID-19

India
Confirmed: 34,108,996Deaths: 452,651
Close
Close