Breaking NewsFarmer AgitationIndia- World देश-दुनियाबिज़नेसराजनीती

फसल बिक्री में किसानों को नहीं आने दी जाएगी कोई परेशानी : अनीश यादव

No problem will be allowed to farmers in crop sale: Anish Yadav

राजेंद्र कुमार
सिरसा, 11 अक्तूबर। उपायुक्त अनीश यादव ने कहा कि जिला की मंडियों में किसानों को खरीफ की फसल बिक्री में किसी प्रकार की परेशानी नहीं आने दी जाएगी। प्रशासन की ओर से फसल खरीद को लेकर सभी आवश्यक प्रबंध कि गए हैं। फसल खरीद प्रबंधों को लेकर संंबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए हैं।
उपायुक्त ने सोमवार को स्थानीय अनाजमंडी में धान व नरमा खरीद प्रक्रिया का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान उपायुक्त ने मौजूद किसानों से बातचीत की और किसानों की सुविधा के लिए मार्केट कमेटी एवं खरीद एजेंसियों के प्रतिनिधियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस अवसर पर सचिव मार्केट कमेटी विकास सेतिया, आढ़तियांन ऐसोसिएशन के प्रधान हरदीप सरकारिया, सचिव कश्मीर कंबोज भी मौजूद थे।
उपायुक्त ने अनाजमंडी में किसान भवन के पास चल रही धान की खरीद का जायजा लिया और फसल की नमी जांची। उन्होंने अधिकारियों को नमी जांचने वाली मशीन की भी समय-समय पर पड़ताल करने के निर्देश दिए ताकि धान खरीद में किसी भी अनियमितता की गुंजाइश न रहे। उन्होंने मंडी में बिजली, पानी, शौचालय, सफाई व्यवस्था की विस्तार से जानकारी ली। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि फसल उठान कार्य भी लगातार करते रहें ताकि मंडियों में फसल लेकर आने वाले किसानों को किसी प्रकार की परेशानी न हो।
उपायुक्त ने सचिव मार्केट कमेटी को निर्देश दिए कि अनाजमंडी में कोविड-19 बचाव उपायों की भी दृढता से पालना की जाए और स्वास्थ्य विभाग से तालमेल स्थापित करके प्रतिदिन वैक्सीनेशन कैंप का आयोजन किया जाए ताकि मंडी में मजदूर व आने वाले किसानों को कोविड-19 वैक्सीनेशन किया जा सके। सचिव मार्केट कमेटी विकास सेतिया ने बताया कि जल्द ही मार्केटी कमेटी सिरसा व डिंग में प्रतिदिन वैक्सीनेशन कैंपों का आयोजन किया जाएगा।
उपायुक्त अनीश यादव ने किसानों से भी अनुरोध किया कि वे अपनी फसल अच्छे तरीके से सुखाकर व सफाई करके लाएं ताकि फसल बिक्री में उन्हें सहूलियत रहे।

Donate Now
Back to top button
x

COVID-19

India
Confirmed: 34,108,996Deaths: 452,651
Close
Close