Breaking NewsIndia- World देश-दुनियाछत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ के कबीरधाम जिले के कवर्धा में दो समूहों के बीच हिंसा के बाद कर्फ्यू

Curfew after violence between two groups in Kawardha in Chhattisgarh's Kabirdham district

रविवार को कथित रूप से धार्मिक झंडे उतारने को लेकर दो समूहों के कुछ सदस्यों के बीच विवाद के बाद 48 घंटे से अधिक समय तक जारी तनाव के बीच, छत्तीसगढ़ के कबीरधाम जिले के कवर्धा शहर में मंगलवार को दो समूहों के बीच हिंसा के बाद कर्फ्यू लगा दिया गया।

“हमने 59 लोगों को गिरफ्तार किया है और आगे की जांच कर रहे हैं। हम बदमाशों की पहचान करने के लिए घटना के वीडियो देख रहे हैं और उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी, ”विवेकानंद सिन्हा, आईजी, ने कहा।

मंगलवार को हिंदुत्ववादी संगठनों के नेतृत्व में लगभग 3,000 लोगों की भीड़ ने तलवारों, लाठियों और स्थानीय रूप से इकट्ठा होने वाले अन्य हथियारों के साथ शहर की सड़कों पर मार्च किया, कथित तौर पर दूसरे समुदाय के लोगों के घरों और वाहनों पर हमला किया और पुलिस कर्मियों पर पथराव किया।

अधिकारियों ने कहा कि एक दर्जन से अधिक लोग और पुलिस कर्मी घायल हो गए, जिसके कारण पुलिस लाठीचार्ज हुआ।

जबकि स्थानीय विधायक और राज्य मंत्री एमडी अकबर, जिला कलेक्टर और एसपी ने अपने कार्यालयों में कॉल और यात्राओं का जवाब नहीं दिया, जिले के प्रभारी मंत्री टीएस सिंह देव ने कहा, “मैं सदस्यों से नियमित अपडेट ले रहा हूं। प्रशासन। जिसने भी कानून तोड़ा है और कानून-व्यवस्था की स्थिति पर प्रतिकूल प्रभाव डाला है, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए।”

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, मंगलवार के मार्च के आयोजकों ने आश्वासन दिया था कि यह शांतिपूर्ण होगा, लेकिन जैसे ही भीड़ अनियंत्रित हो गई, नेताओं ने दावा किया कि वे उन्हें नियंत्रित नहीं कर सकते।

Donate Now
Back to top button