Breaking NewsFarmer Agitationराजनीतीहरियाणा

पंजाब पश्चिमी हरियाणा और राजस्थान की किसान जत्थेबंदियों ने खरावड़ लंगर सेवकों को किया सम्मानित्त

 27 नवंबर 2020 से ही खरावड़ में मलिक किसान लंगर सेवा आरंभ कर दी गई थी : कैप्टन प्रताप सिंह

रोहतक 16 सितंबर 20 21- रोहतक जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग नंबर 9 पर बाबा चमन ऋषि की तपोभूमि गांव खरावड़ / कल्हावड प्राचीन काल से मानव मानव सेवा और पशु सेवा में हमेशा अग्रणी रहा है । गांव में समाज सेवक कैप्टन जगवीर मलिक ने बताया कि यहां के लोग जनसेवा के किसी भी आव्हान पर तुरंत एकजुट होकर सेवा में जुट जाते हैं । नवंबर 2020 में जब किसान आंदोलन आरंभ हुआ तो पंजाब राजस्थानऔर पश्चिमी हरियाणा से आने वाले किसानों की भोजन तथा दवाइयों से सेवा करने के लिए स्वंय सेवकों के आव्हान पर 27 नवंबर 2020 से ही लंगर सेवा आरंभ कर दी गई थी । यह लंगर सेवा ताजा भोजन के साथ 24 घंटे चलती है ।

 

16 सितंबर वीरवार को पंजाब पश्चिमी हरियाणा और राजस्थान से बड़ी संख्या में किसान यहां पहुंचे । यहां पहुंचने पर गांव के स्वयंसेवकों ने उनको गर्मा गर्म भोजन और चाय पान कराया । 10 महीने से चल रही इस लंगर सेवा से खुश किसानों भाइयों ने यहां पर उपस्थित स्वयंसेवक कदम रमेश गुरु मुकेश विजय पाल तथा रोकी को सरोपें भेंट कर सम्मानित किया और उनके कार्य की प्रशंसा की ।

इस अवसर पर समाज सेवक किसान भाई महेंद्र सिंह राजेश रेढू रजत सचिन नकुल नवीन प्रदीप और मोनू कादयान ने लंगर सेवा में ₹21000 की खाद्य सामग्री दान की । जिस पर लंगर सेवा समिति ने उन्हें बहुत-बहुत साधुवाद दिया । इस अवसर पर स्वयंसेवक कैप्टन प्रताप सिंह पूर्व थानेदार अजीत सिंह रमेश कुमार राजवीर सिंह आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे ।

Donate Now
Back to top button
x

COVID-19

India
Confirmed: 34,108,996Deaths: 452,651
Close
Close