Breaking NewsIndia- World देश-दुनियाराजनीती

राष्ट्र को अपने शहीदों पर नाज है: कर्नल आर एस मलिक

Nation is proud of its martyrs: Col RS Malik

25 मई 2021 रविवार को कारगिल विजय दिवस की पूर्व संध्या पर रोहतक के मानसरोवर पार्क स्थित शहीद स्मारक पर पूर्व सैनिकों और गणमान्य नागरिकों ने 23 वाँ कारगिल विजय दिवस श्रद्धा और उत्साह के साथ मनाया । हरियाणा पूर्व सैनिक संघ के सौजन्य से आयोजित इस कार्यक्रम में साय 7:00 बजे शहीदों की याद में पूर्व सैनिकों और नागरिकों ने मोमबत्ती जलाकर अपने अमर शहीदों को याद करते हुए 2 मिनट का मौन रखकर उन्हें तहे दिल से श्रद्धांजलि अर्पित की ।इस अवसर पर शहीदों को श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए  हरियाणा पूर्व सैनिक संघ के पूर्व प्रधान कर्नल आर एस मलिक ने कहा कि देश की आन बान शान के लिए हमारे शहीदों ने जान की बाजी लगाकर दुश्मनों को कारगिल के दुर्ग मोर्चे से मार भगाया था ।

मलिक ने कहा हमें उनपने बहादुर अमर शहीदों पर गर्व है। शुरवीरों की इस विजय को हर वर्ष पूरे देश में कारगिल विजय दिवस के रूप में मनाया जाता है ।हम अपने उन वीर सेनानियों को कभी भुला नहीं सकते जिन्होंने अपने प्राणों पर खेलकर हमारे सुरक्षित और उज्जवल भविष्य के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान दिया इस सीमित युद्ध हमारे देश के 527 वीर सैनिक देश के लिए बलिदान हुए तथा 1363 गभीर रूप से घामल हुए थे।।आज पूरा राष्ट्र इन शूरवीरों को अपने श्रद्धा सुमन अर्पित कर रहा है ।

इस अवसर पर शहीदों की याद में पौधारोपण भी किया गया कार्यक्रम के संयोजक कैप्टन जगबीर मलिक ने बताया कि पूर्व सैनिक हर वर्ष शहीद स्मारक पर अपने अमर शहीदों की याद में पौधा रोपण करते हैं और सभी को यह संदेश देते हैं कि आप सभी अपने शहीदों की याद में आज के दिन वृक्षारोपण कर देश पर कुर्बान होने वाले अमर शहीदों कोअपनी सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित करें ।

यह भी पढ़े   अजमेर:मंत्री वासुदेव देवनानीको मिला नोटिस

उन्होंने प्रशासन से अनुरोध किया कि कारगिल के शहीदों की याद में शांत माई चौक बने विजय द्वारा को 8 वर्ष पहले निगम प्रशासन ने हटा दिया गया था । उसे मंजूरशूदा जगह महरिषि दयानन्द विश्व विद्यालय में युद्ध स्मारक के सामने कारगिल के शहीदों की याद को बनाए रखने के लिए शीघ्र बनाए।

कैप्टन मलिक ने बताया कि 26 जुलाई सोमवार को 11 बजे कारगिल विजय दिवस के अवसर पर हरियाणा पूर्व सैनिक भवन रोहतक पर सम्मान समारोह में कारगिल के युद्ध में आपने प्रण न्यौछावर करने वाले शहीदों की वीर नारियों को लीग की तरफ से सम्मानित किया जाएगा ।

इस अवसर पर उपस्थित रहे
इस अवसर परहरियाणा पूर्व सैनिक संघ के पूर्व प्रधान कर्नल आर एस मलिक कर्नल आर एस बुधवार कैप्टन म VS नखाल कैप्टन रणवीर सिंह सूबेदार समंदर सिंह कैप्टन जगबीर मलिक कैप्टन प्रताप सिंह हवलदार नरेश कुमार नांन्दल हद अशोक कैप्टन आरस बुरा सूबेदार अनूप सिंह ऑल द सतबीर सिंह सुहाग शहीद समुन्द्र सिह के भई रामफल कैप्टन बलवान सिंह अहलावत गणमान्य नागरिकों में अनिल रोहिला सुरेंद्र सिंह फोगाट सतीश राजवीर सिंह मलिक एडवोकेट रविंद्र कौशिक सीपीओ धर्मवीर दहिया मुख्य रूप से उपस्थित रहे ।

Donate Now
Back to top button
x

COVID-19

India
Confirmed: 33,347,325Deaths: 443,928
Close
Close