Breaking NewsFarmer AgitationIndia- World देश-दुनियाराजनीती

किसानों के हक और सम्मान में राहुल गांधी ट्रेक्टर लेकर पहुंचे संसद

In the rights and respect of farmers, Rahul Gandhi reached Parliament ride on tractor

नई दिल्ली : कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने सोमवार को हर किसी को तब हैरान कर दिया है, जब सुबह-सुबह वह दिल्ली की सड़कों पर ट्रैक्टर चलाते हुए नज़र आए। कृषि कानूनों के खिलाफ कांग्रेस पार्टी का प्रदर्शन जारी है और इसी कड़ी में राहुल गांधी ट्रैक्टर चलाकर संसद भवन पहुंचे।

राहुल गांधी के साथ ट्रैक्टर पर रणदीप सुरजेवाला, दीपेंद्र हुड्डा समेत अन्य कई कांग्रेसी नेता सवार दिखे। ट्रैक्टर चलाने के इस कार्यक्रम के दौरान ही कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला और बीवी. श्रीनिवास को हिरासत में ले लिया गया। इतना ही नहीं, जिस ट्रैक्टर पर राहुल गांधी सवार होकर आए थे उसे दिल्ली पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया। ऐसा इसलिए कि संसद सत्र के दौरान यहां धारा 144 लागू रहती है। ट्रैक्टर के सामने कृषि कानूनों के खिलाफ पोस्टर चिपका था और किसानों के समर्थन में बातें कही गईं।

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि ये किसानों की आवाज़ है, किसानों की बात सुनी नहीं जा रही है। सरकार को इन तीनों कृषि कानूनों को वापस लेना होगा, ये काले कानून हैं। राहुल गांधी ने कहा कि किसानों पर गलत आरोप लगाए जा रहे हैं, उन्हें आतंकवादी तक कह दिया जा रहा है।

ये भी पढ़ें महिला किसान संसद में हिस्सा लेने ऐ रोकने के लिए मुझे मेरे ही घर में बन्दी बनाया: अलका लाम्बा 

आपको बता दें कि कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों द्वारा दिल्ली के जंतर-मंतर पर किसान संसद लगाई जा रही है। 200 किसान हर रोज़ जंतर-मंतर पर संसद करेंगे, जो कि संसद के मानसून सत्र तक जारी रहेगी।

यह भी पढ़े   राशिफल 9 फऱवरी 2021, जानिए कैसा बीतेगा आज आपका दिन साथ में जानिए किस राशि में चल रहा है कौनसा ग्रह और उसका प्रभाव

 

Donate Now
Back to top button
x

COVID-19

India
Confirmed: 33,347,325Deaths: 443,928
Close
Close