Breaking NewsIndia- World देश-दुनियाSports खेलTokyo Olympic

टोक्यो ओलंपिक: भारतीय महिला हॉकी टीम की खराब शुरुआत, नीदरलैंड ने भारत को 5-1 से हराया

Tokyo Olympics: Poor start for Indian women's hockey team, Netherlands beat India 5-1

टोक्यो ओलंपिक के दूसरे दिन भारतीय महिला हॉकी टीम की खराब शुरुआत हुई। पहले ही मैच में नीदरलैंड्स से हार का सामना करना पड़ा। विश्व की नंबर-1 महिला टीम नीदरलैंड ने भारत को 5-1 से हरा दिया। पूल-ए के इस मुकाबले भारतीय टीम ने पहले हाफ में अच्छा खेल दिखाया। पहले हाफ तक तक स्कोर 1-1 की बराबरी पर था। मगर तीसरे क्वार्टर में नीदरलैंड्स ने एक के बाद एक तीन दागे।इसके बाद टीम इंडिया काफी दवाब में आ गई। वहीं, चौथे क्वार्टर के 52वें मिनट में मासाक्कर ने नीदरलैंड्स के लिए पांचवां गोल किया और भारतीय टीम पर 5-1 से जीत दर्ज की। बता दें कि भारतीय की तरफ से पहला रानी रामपाल ने 10वें मिनट में किया। वहीं, नीदरलैंड के लिए अलबर्स ने छठे और 43वें मिनट में दो गोल दागे। इसके अलावा जेफेन ने 33वें और माटला ने 45वें मिनट में 1-1 गोल किया। बता दें कि भारत का अगला मुकाबला अब जर्मनी से होगा।

 

भारतीय पुरुष टीम की शानदार आगाज
इससे पहले मनप्रीत सिंह की अगुवाई में भारतीय पुरुष टीम ने अपने ओलंपिक अभियान का आगाज जीत के साथ किया। भारत ने पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड को 3-2 से हराया। न्यूजीलैंड के लिए पहला गोल छठे ही मिनट में पेनल्टी कॉर्नर विशेषज्ञ केन रसेल ने दागा। रूपिंदर पाल सिंह ने 10वें मिनट में पेनल्टी स्ट्रोक पर गोल करके भारत को बराबरी दिलाई। हरमनप्रीत सिंह ने 26वें और 33वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर गोल किए जबकि न्यूजीलैंड के लिए 43वें मिनट में स्टीफन जेनिस ने दूसरा गोल किया।

यह भी पढ़े   10 वर्षों से फरार सजायाफता 50,000 रुपये के ईनामी बदमाश काबू-जाने कैसे पकड़ गया 10 साल बाद

श्रीजेश ने आठ में से बचाए छह शॉट
भारत के अनुभवी गोलकीपर श्रीजेश ने आठ में से छह शॉट बचाए और छह पेनाल्टी कॉर्नर में सिर्फ एक बार नाकाम रहे। न्यूजीलैंड को मैच खत्म होने से 24 सेकंड पहले भी एक पेनाल्टी कॉर्नर मिला लेकिन उस पर गोल नहीं हो सका। भारतीय टीम का अब रविवार को सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा।

41 साल से नहीं जीता है पदक
आठ बार के ओलंपिक चैंपियन भारत ने आखिरी बार खेलों के महासमर में पदक मॉस्को में 1980 में जीता था। विश्व रैंकिंग में चौथे स्थान पर पहुंची मनप्रीत सिंह की कप्तानी वाली मौजूदा टीम को इस बाद पदक के दावेदारों में गिना जा रहा है।

 

Donate Now
Back to top button
x

COVID-19

India
Confirmed: 33,347,325Deaths: 443,928
Close
Close