Breaking NewsCrimeराजनीतीहरियाणा

स्वतंत्र मीडिया की आवाज दबाकर लोकतंत्र का गला घोंट रही है मोदी सरकार: अशोक बुवानीवाला

Modi government is strangling democracy by suppressing the voice of independent media

भिवानी, 22 जुलाई। स्वतंत्र मीडिया की आवाज दबाकर मोदी सरकार लोकतंत्र का गला घोंट रही है। सरकार बेशर्मी पर उतर आई है इसकी जितनी निंदा की जाए कम है। ये बात हरियाणा कांग्रेस के पूर्व प्रवक्ता अशोक बुवानीवाला ने आज दैनिक समाचार पत्र एवं न्यूज चैनल पर आयकर विभाग के छापेमारी की कड़ी आलोचना करते हुए कही।

बुवानीवाला ने कहा कि आज जिस प्रकार लोकतांत्रिक मूल्यों की बुनियाद मानी जाने वाली संवैधानिक संस्थाओं का प्रयोग ही संविधान और लोकतंत्र के खिलाफ किया जा रहा है जो निश्चित रूप से तानाशाही स्वरूप से भी बदतर है। बुवानीवाला ने कहा कि जब से मोदी सरकार सत्ता में आई है सच को रोकने का काम कर रही है और जो भी इसके खिलाफ आवाज उठाता है उसे और आयकर विभाग जैसी केन्द्रीय एजेंसियों का डर दिखाकर पूरी तरह से गुलाम बनाने का खेल हो रहा है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि कोविड मिस मैनेजमंट के कारण गंगा में तैरती लाशों के बाद अभी पेगासस जासूसी मामले में मोदी सरकार की पोल खोलने वाले कई मीडिया संस्थान व उससे जुड़े लोग बड़ी संख्या में निशाने पर लिए जा रहे हैं। अपने विरोधियों को दबाने के लिए, सच को सामने आने से रोकने के लिए ईडी, आईटी व अन्य एजेंसियो का दुरुपयोग यह सरकार शुरू से ही करती रही है और यह काम आज भी जारी है।

बुवानीवाला ने कहा कि मोदी सरकार की ये तानाशाही सोच लोकतंत्र के लिए बेहद खतरनाक है। उन्होंने कहा कि इतिहास में दर्ज है कि कु्रर तानाशाहों को सच्चाई से डर लगता है और आज जिस प्रकार सच्चाई के सामने मोदी सरकार डरी हुई है उससे साफ पता चलता है कि झुठ और जुमलों से इस देश की जनता को गुमराह किया जा रहा है।

यह भी पढ़े   श्रीरामप्रसाद रामेश्वरदास धर्मार्थ ट्रस्ट द्वारा कोरोना वायरस के बचाव के चलते सेनिटाईजर व मास्क वितरित किए

यह भाजपा की फासीवादी मानसिकता है जो लोकतंत्र में सच्चाई का आइना देखना भी पसंद नहीं करती है। ऐसी कार्रवाई कर मोदी सरकार मीडिया को दबाकर संदेश देना चाहती है कि यदि गोदी मीडिया नहीं बनेंगे तो आवाज कुचल दी जाएगी। बुवानीवाला ने कहा कि मोदी सरकार को याद रखना चाहिए कि सत्य को परेशान किया जा सकता है लेकिन पराजित नहीं, इसलिए मीडिया को स्वतंत्र रूप से काम करने दिया जाए।

Donate Now
Back to top button
x

COVID-19

India
Confirmed: 33,347,325Deaths: 443,928
Close
Close