Breaking NewsIndia- World देश-दुनियाSports खेल

मीराबाई चानू के पदक जीतने पर बधाई देने वालों का ताँता, जानिए किसने क्या कहा चानू की जीत पर

मुख्यमंत्री ने वेटलिफ्टर मीराबाई चानू को टोक्यो ओलंपिक में रजत पदक जीतने पर दी बधाई एवं शुभकामनाएं

चंडीगढ़, 24 जुलाई- हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने टोक्यो ओलंपिक के पहले दिन भारत के लिए पहला पदक जीतने पर वेटलिफ्टर मीराबाई चानू को बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। मुख्यमंत्री ने आज ट्वीट कर कहा कि “भारत को टोक्यो ओलंपिक में पहला पदक दिलाने पर वेटलिफ्टर खिलाड़ी मीराबाई चानू को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।” मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें पूर्ण विश्वास है कि हिंदुस्तान के कई खिलाड़ी जापान से ढेरों पदक लेकर स्वदेश लौटेंगे और भारत का नाम रोशन करेंगे।

 

हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने आज टोक्यो ओलंपिक में भारत को ओपनिंग-डे पर पहला पदक दिलाने पर वेटलिफ्टर मीराबाई चानू को बधाई दी है। श्री विज ने आज ट्वीट करके कहा कि “टोक्यो ओलंपिक में मीराबाई चानू को भारोत्तोलन में रजत पदक जीतने के लिए बधाई”। श्री विज ने उम्मीद जताई है कि इसी प्रकार टोक्यो ओलंपिक में भारत के खिलाड़ी अपना परचम लहराएंगे और दुनिया में देश का नाम ऊंचा करेंगे।

उल्लेखनीय है कि भारतीय महिला वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने टोक्यो ओलिंपिक में सिल्वर मेडल जीतकर इतिहास रचा है। मीराबाई ने 49 किलोग्राम वर्ग के भारोत्तोलन स्पर्धा में रजत पदक अपने नाम कर देश के लिए पहला मैडल जीता। उनकी इस जीत से ओलिंपिक खेलों की भारोत्तोलन स्पर्धा में भारत का 21 साल का इंतजार खत्म हुआ है और 21 साल बाद भारत को इस श्रेणी में दूसरा पदक प्राप्त हुआ है।

Donate Now
Back to top button
x

COVID-19

India
Confirmed: 33,347,325Deaths: 443,928
Close
Close