Breaking NewsCorona VirusIndia- World देश-दुनियाSports खेल

भारत का खाता खुला, मीराबाई चानू ने जीता सिल्वर मेडल, 10m एयर पिस्टल में फाइनल में पहुंचे सौरभ चौधरी

कोरोना महामारी और रंगारंग कार्यक्रम के बीच खेलों के महाकुंभ कहे जाने वाले ओलंपिक का आगाज टोक्यो में हो गया है. कोरोना के कारण एक साल स्थगित होने के बाद आखिरकार तमाम संशय के बीच दर्शकों के बिना टोक्यो ओलंपिक स्टेडियम में 23 जुलाई को उद्घाटन समारोह आयोजित हुआ l

वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने 49 किलोग्राम कैटेगरी में सिल्वर मेडल जीतकर टोक्यो ओलंपिक्स में भारत का खाता खोला. चानू की जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “टोक्यो ओलंपिक्स की इससे बेहतर शुरुआत के लिए नहीं कह सकता था. भारत उनके प्रदर्शन से उत्साहित है. उनकी जीत हर भारतीय को प्रेरित करती है.”

तीरंदाजी मिक्सड टीम इवेंट: क्वार्टर फाइनल में हारे दीपिका-प्रवीण

तीरंदाजी मिक्सड टीम इवेंट के क्वार्टर फाइनल में भारत की दीपिका कुमारी और प्रवीण जाधव को दक्षिण कोरिया के An San और Kim Je Deok से 2-6 से हार का सामना करना पड़ा.

10m एयर पिस्टल में फाइनल में पहुंचे 19 साल के सौरभ चौधरी

भारत के सौरभ चौधरी 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट के फाइनल में पहुंच गए हैं, लेकिन अभिषेक वर्मा ने निराश किया है. सौरभ ने क्वालीफिकेशन में 586 स्कोर के साथ पहला स्थान हासिल किया.

ओलंपिक का पहला गोल्ड मेडल चीनी निशानेबाज यांग कियान के नाम

युवा चीनी निशानेबाज यांग कियान ने महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल में विजयी होकर टोक्यो ओलंपिक खेलों का पहला स्वर्ण पदक जीता. भारत की शीर्ष निशानेबाजों अपूर्वी चंदेला और इलावेनिल वलारिवन इश इवेंट के फाइनल में भी जगह नहीं बना सकीं.

Donate Now
Back to top button
x

COVID-19

India
Confirmed: 33,347,325Deaths: 443,928
Close
Close