Breaking NewsCorona Virusराजनीती

सिरसा में अनशन पर बैठे किसान नेता बलदेव सिरसा की तबीयत बिगड़नी शुरू

मोदी,शाह व तोमर होंगे मेरी मौत के जुम्मेवार: बलदेव सिरसा

राजेन्द्र कुमार
सिरसा,21जुलाई। हरियाणा के सिरसा में तीन कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों पर दर्ज हुए राजद्रोह के मामले को निरस्त करने की मांग को लेकर पक्का मोर्चा पर आमरण अनशन पर बैठे सयुंक्त किसान मोर्चा के सदस्य बलदेव सिंह सिरसा की तबीयत बिगड़नी शुरू हो गई है । बता दें कि चार दिन पहले बलदेव सिंह सिरसा (78 ) आमरण अनशन पर बैठे थे ।

आज शाम डॉक्टरों की एक टीम ने उनका स्वास्थ्य परीक्षण किया तो पाया की स्वास्थ्य में निरंतर गिरावट जारी है। डॉक्टरों ने बलदेव सिंह सिरसा को आईवी फ्लुएड व हल्की डाइट लेने की सलाह दी है मगर उन्होंने कुछ भी ग्रहण करने से साफ मना कर दिया।
इस मौके पर मीडिया से रूबरू होते हुए किसान नेता बलदेव सिंह सिरसा ने कहा की मैं यहां संयुक्त किसान मोर्चा या सिरसा के आंदोलनकारी किसानों के कथन पर आमरण अनशन पर नहीं बैठे हैं उन्हें किसानों के साथ हो रही ज्यादती की पीड़ा है l

उन्होंने कहा कि कल प्रशासन के साथ किसानों की हुई बैठक में पुलिस अधीक्षक ने उनकी मौत हो जाने पर स्थानीय किसानों को इसके प्रति जिम्मेवार होने की बात कही थी जबकि हकीकत यह है कि अगर इस आंदोलन के चलते मेरी मौत हो गई इस मौत के प्रति सीधे तौर पर तीन कृषि कानून बनाने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर वह अमित शाह जुम्मेवार होंगे।

जब इस संदर्भ में पुलिस अधीक्षक अर्पित जैन से बात की गई तो उन्होंने इसे सिरे से नकारते हुए कहा कि आमरण अनशन पर बैठे बलदेव सिंह सिरसा एक बुजुर्ग व्यक्ति हैं उनकी सेहत का ध्यान रखना हम सब की जिम्मेवारी है।
उन्होंने आगे कहा कि आंदोलन शांतिपूर्वक चल रहा है सिरसा में तैनात की गई फोर्स फिलहाल यही रुकेगी उन्होंने आमजन से अपील की कि वह किसी अफवाह में न आएं।

 

Back to top button
x

COVID-19

India
Confirmed: 31,411,262Deaths: 420,967
Close
Close