Breaking NewsCorona Virusराजनीतीस्थानीय खबरें

आऊटसोर्सिंग कर्मचारियों ने निकाली सीएमओ की शव यात्रा

Employees taking out the funeral procession of CMO in Sirsa's civil hospital

राजेंद्र कुमार
सिरसा,19जुलाई। अपनी मांगों को लेकर धरनारत स्वास्थ्य विभाग में आऊटसोर्सिंग पॉलिसी के तहत लगे कर्मचारियों ने सर्व कर्मचारी संघ के बैनर तले सोमवार को जिला नागरिक अस्पताल से सीएमओ की शव यात्रा निकाली। अस्पताल के गेट के बाहर कर्मचारियों ने सीएमओ के पुतले को दहन किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता यूनियन की जिला प्रधान सुमित्रा व ब्लॉक प्रधान अमित कुमार ने की। इस मौके पर सर्व कर्मचारी संघ के जिला प्रधान मदनलाल खोथ भी मौजूद थे।
       मदन लाल खोथ ने बताया कि अधिकारी व ठेकेदार मिलकर लंबे समय से मनमानी कर रहे हैं। कर्मचारियों को हटाने और फिर से लगाने के नाम पर नजराना लेकर अपनी जेबें भर रहे हैं। उन्होंने बताया कि ठेकेदार व अधिकारियों की मनमानी को किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। कर्मचारी नेताओं ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान प्रथम पंक्ति में खड़े होकर इन कर्मचारियों ने अपनी जान जोखिम में डालकर ड्यूटी की और अब उन्हीं कर्मचारियों को अपनी नौकरी बचाने के लिए इस झुलसाने वाली गर्मी में धरने पर बैठना पड़ रहा है। एक बार नहीं, हर साल नए ठेकेदार के आने पर कर्मचारियों की नौकरी पर तलवार लटक जाती है।
उन्होंने बताया कि अधिकारियों व ठेकेदार के साथ कई दौर की वार्ता हो चुकी है, लेकिन सहमति होने के बाद भी ठेकेदार अपनी मनमर्जी करने से बाज नहीं आता है। अपनी मर्जी से कर्मचारियों को हटाना और दूसरे कर्मचारियों को पैसे लेकर नौकरी पर रखने का खेल बदस्तूर जारी है। कर्मचारियों ने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि ये तो अ ाी शुरूआत भर है। अगर ठेकेदार व अधिकारी अपनी हरकतों से बाज नहीं आए तो संघर्ष को और तेज किया जाएगा, जिसके जि मेदार अधिकारी व ठेकेदार होंगे। इस मौके पर सुरेंद्र सैनी, हेमंत कुमार, सुरेंद्र कुमार, सुनीता सहित यूनियन से जुड़े तमाम कर्मचारी उपस्थित थे।

Back to top button
x

COVID-19

India
Confirmed: 31,411,262Deaths: 420,967
Close
Close