Breaking NewsCrimeJharkhand

झारखंड सीएम के गृह क्षेत्र में पुलिस पार्टी पर तीर और पत्थरों से हमला-जान बचा भागी पुलिस

Jharkhand: Police party in CM's home area attacked with arrows and stones - police escaped

झारखंड में सीएम हेमंत सोरेन के विधानसभा क्षेत्र बरहेट के अंतर्गत आने वाले रांगा थाना में पुलिस पर ग्रामीणों द्वारा जानलेवा हमला किया गया. हमले में पत्थर, गुलेल और तीर के जरिए पुलिस पर निशाना साधा गया और उनकी जीप को भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया गया. जानकारी मिली है कि पुलिस वहां पर एक मानव तस्करी की आरोपी को पकड़ने गई थी. लेकिन तभी ग्रामीणों ने हमला कर दिया और पुलिस को मौके से ही जान बचाने के लिए भागना पड़ गया.

पुलिस पर तीर-पत्थर से हमला बताया गया है कि पुलिस करीब रात को 12 बजे मानव तस्करी के एक मामले में आरोपी सावित्री कर्मकार को गिरफ्तार करने गई थी. अब गांव में मौजूद लोगों को पहले ही भनक लग गई थी कि पुलिस वाले आने वाले हैं. ऐसे में उनकी तरफ से भारी मात्रा में पत्थऱ और गुलेल जमा कर लिए गए थे. अब जैसे ही थाना प्रभारी अमन कुमार सिंह के नेतृत्व में एसआइ प्रमोद टुडू, एसआइ भारती कुमारी, केस आइओ एएसआइ कमलजीत चौधरी मौके पर गए, उन पर ग्रामीणों द्वारा हमला कर दिया गया. वे इससे पहले की कोई एक्शन ले पाते, ग्रामीण उन पर भारी पड़ते दिखे और उन्हें मौके से भागना पड़ गया. कहा जा रहा है कि ग्रामीणों को पुलिस का यूं रात में आना ठीक नहीं लगा था, यहीं वजह थी उन्होंने ऐसी हिंसक प्रतिक्रिया दी.

जान बचाने के लिए भागी पुलिस अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी बरहरवा प्रमोद कुमार मिश्रा ने बताया कि मंगलवार की रात पुलिस बल मानव तस्करी के आरोपियों को पकड़ने गई थी. इसी दौरान ग्रामीणों ने किसी अनहोनी की आशंका को लेकर पुलिस पर हमला बोल दिया. ग्रामीणों का इस बात को लेकर विरोध है कि रात के समय इस तरह पुलिस गांव में क्यों प्रवेश की. अब क्योंकि पुलिस की जीप भी गांव में रह गई थी, ऐसे में अगले दिन एक और टीम उसी गांव में गई l

यह भी पढ़े   सड़क हादसे में बाल-बाल बचे कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य

इस बार ज्यादा फोर्स के साथ. बुधवार को रांगा थाना, बरहेट थाना ,कोटलपोखर थाना ,बरहरवा थाना, तीनपहाड़ थाना ने साथ मिलकर गांव जाने का फैसला किया. उनके साथ पुलिस का बड़ा बल रहा और सभी ने मिलकर गांव में दोबारा एंट्री ली. अब इस बार पुलिस ने अपनी जीप तो कब्जे में ले ली लेकिन जिन्हें पकड़ने आए थे, वो हाथ नहीं आ पाए. पुलिस को पूरा भरोसा है कि समय रहते आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

Donate Now
Back to top button
x

COVID-19

India
Confirmed: 33,347,325Deaths: 443,928
Close
Close