Breaking NewsFarmer Agitationराजनीती

किसान V/S सरकार ! भाजपा के सांसद नायब सिंह सैनी का घेराव-कार के शीशे टूटे

Farmer V / S Govt. ! BJP MP Naib Singh Saini Siege-car glass breaks

केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे प्रदर्शनकारी किसानों का गुस्सा बीजेपी जेजेपी के खिलाफ किसानों आये दिन बढ़ता जा रहा है l कृषि कार्य में जुटे होने के बावजूद किसानों को बीजेपी जेजेपी नेताओं की जरा सी भनक लगती है वहीं पर पहुँच जाते हैं और कृषि कानूनों के खिलाफ अपने आंदोलन के हक में नारे बाज़ी और नेताओं के खिलाफ जम कर भड़ास निकाली जा रही है l

विरोध प्रदर्शनों की इस श्रृंखला में प्रदेश के उप मुख़्यमंत्री व् जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला उनके सिरसा स्थित आवास पर भुगत चुके हैं और भी कई मौकों पर उनका विरोध जारी है l हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के खिलाफ रोहतक में प्रदर्शन के चलते प्रशासन को मुख्यमंत्री के हेलिकॉप्टर को दूसरी जगह उतारना पड़ा l इस दौरान विरोध कर रहे किसानों पर लाठी चार्ज के दौरान किसानों को चोटें भी आई l

इस श्रृंखला में प्रदर्शनकारी किसानों ने मंगलवार को हरियाणा में सत्तारूढ़ भाजपा के सांसद नायब सिंह सैनी का घेराव किया और उनकी कार के शीशे को चकनाचूर कर दिया। सैनी ने कहा कि पुलिस को कुरुक्षेत्र से करीब 20 किलोमीटर दूर शाहबाद मरकंडा में उन्हें प्रदर्शनकारियों से दूर ले जाने में काफी मश्क्कत करनी पड़ी। किसानों ने दो अलग-अलग जगहों पर महिला एवं बाल विकास मंत्री कमलेश ढांडा के खिलाफ कैथल जिले में और पानीपत में कार्यक्रमों में हिस्सा लेने आ रहे प्रदेश भाजपा प्रमुख ओपी धनखड़ के खिलाफ भी नारेबाजी की।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सैनी पर हुए हमले को घातक बताया और कहा कि प्रदर्शन करना किसानों का लोकतांत्रिक अधिकार है, लेकिन हिंसा बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

यह भी पढ़े   25 की बजाय 22 सितंबर को रोहतक में मनाएगी जेजेपी ताऊ का ‘जन सम्मान दिवस’

केन्द्र के तीन नए कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग कर रहे किसान जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के विधायक राम करण काला के घर के बाहर प्रदर्शन कर रहे थे तभी उन्हें पता चला कि सैनी पास ही माजरी मोहल्ला में भाजपा के एक कार्यकर्ता के घर आए हैं। इसके बाद प्रदर्शनकारी भाजपा कार्यकर्ता के घर के बाहर एकत्र हो गए। सैनी के मुताबिक, जब उन्होंने वहां से निकलने की कोशिश की, तो 50 से ज्यादा प्रदर्शनकारियों ने उनका घेराव किया। प्रदर्शनकारियों में से कुछ उनके वाहन पर चढ़ गए और लाठियों से गाड़ी के शीशे को तोड़ दिया।

सैनी ने कहा कि पुलिस को उनके वाहन को इलाके से निकालने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। हरियाणा में किसान सत्तारूढ़ भाजपा-जेजेपी गठबंधन के नेताओं के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। कुरुक्षेत्र की घटना भी उसी कड़ी में हुई।

सांसद ने कहा कि निर्वाचित प्रतिनिधियों के खिलाफ हिंसा में शामिल होने वाले किसान नहीं हो सकते। उन्होंने कहा कि ऐसे लोग किसानों को बदनाम कर रहे हैं। घटना के बाद इलाके में बड़ी संख्या में पुलिसककर्मी तैनाती किए गए। कुरुक्षेत्र के पुलिस अधीक्षक हिमांशु गर्ग ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है और हिंसा के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करेगी।

किसानों के एक अन्य दल ने भाजपा के प्रदेश प्रमुख धनखड़ के खिलाफ उस वक्त नारेबारी की, जब वह पानीपत में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए आने वाले थे। किसानों ने शनिवार को रोहतक में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के खिलाफ प्रदर्शन किया था। जिसके बाद प्रशासन को मुख्यमंत्री के हेलिकॉप्टर को दूसरी जगह उतारना पड़ा था।

यह भी पढ़े   अग्रवाल सभा द्वारा मेन बाजार हनुमान मंदिर में आज हनुमान प्रकटोत्सव बड़ी धूमधाम से मनाया गया

किसानों ने पिछले सप्ताह हिसार हवाई अड्डे के बाहर उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के खिलाफ भी प्रदर्शन किया था। किसान नेताओं का कहना है कि वे भाजपा और उसके सहयोगी दलों के नेताओं का शांतिपूर्ण तरीके से सामाजिक बहिष्कार करना जारी रखेंगे। प्रदर्शनकारी किसान केंद्र के नए कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग कर रहे हैं।

Back to top button
x

COVID-19

India
Confirmed: 14,291,917Deaths: 174,308
Close
Close