हरियाणा

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सख्ती बरतना जरूरी: डीसी

उपायुक्त जयबीर सिंह आर्य ने दिए जरूरी निर्देश

भिवानी, 07 अप्रैल।    उपायुक्त जयबीर सिंह आर्य की अध्यक्षता में बुधवार को स्थानीय डीआरडीए सभागार में विभिन्न विभागों के अधिकारियों की बैठक आयोजित हुई, जिमसें उपायुक्त ने कोविड-19 से बचाव के लिए किए गए प्रबंधों की समीक्षा की। उपायुक्त ने कहा कि कोरोना महामारी संक्रमण से बचाव के लिए सख्ती बरतनी जरूरी है। उन्होंंने निर्देश दिए कि  जिला में सभी होटल, रेस्टोरेंट और बार रात नौ बजे तक ही खुले रहेंगे और यहां पर कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मास्क पहनना और उचित दूरी बनाए रखना जरूरी होगा।
उपायुक्त श्री आर्य ने जानकारी देते हुए कहा कि भिवानी में फिलहाल कोरोना संक्रमण के 93 एक्टिव केस हैं। उन्होंने बताया कि छठे दिन केस दुगने हो रहे हैं, जो कि बहुत बड़े खतरे के संकेत हैं। हमें अभी से सावधान होना होगा। उन्होंने बताया कि 93 केस में 47 केस शहरी क्षेत्र में हैं और 46 केस ग्रामीण इलाके से हैं। इसी प्रकार इन केसों में 79 केस होम आईसोलेट हैं, 12 केस विभिन्न चिकित्सा संस्थानों में हैं। उन्होंने कहा कि जिला में दो लाख 20 हजार 805 लोगों की कोरोना टैस्टिंग की जा चुकी है। उन्होंने चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को प्रतिदिन कोरोना टैस्ट बढ़ाने के निर्देश दिए।
््    उपायुक्त ने निर्देश दिए कि बाजारों में फिर से बिना मास्क वालों के चालान काटने का अभियान चलाया जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि दुकानों के बाहर मार्किंग हो, दुकानों पर दो गज की दूरी बनाई जाए। दुकानों सेनीटाईजर का प्रबंध हो। इसी प्रकार बसों में भी सेनीटाईजर और मास्क पहनना सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि स्कूल-कॉलेजों में विद्यार्थियों के लिए मास्क पहनना और दो गज की दूरी बनाए रखनी जरूरी होगी। उन्होंंने निर्देश दिए कि भारत सरकार व स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी निर्देशों के अनुरूप मेंं विवाह या अन्य समारोह में लोगों की हाजिरी सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कहा कि होम आईसोलेट किए गए लोग घरों से बाहर न आएं और इसके लिए उस क्षेत्र में पुलिस गश्त बढ़ाई जाए। उन्होंने कहा कि जरूरी जगहों  या गली में कन्टेंमेंट जोन बनाया जाए।
उपायुक्त ने निर्देश देते हुए कहा कि पहले से गठित टीमें सब्जी मंडी, अनाज मंडी, बाजार व अन्य भीड़ वाले स्थानों का दौरा करे और वहां पर कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जरूरी निर्देशों की पालना सुनिश्चित करें। उपायुक्त ने कहा कि किसी भी धार्मिक पर्व पर भंडारे या सार्वजनिक रूप में भीड़ एकत्रित करके आयोजन करने की अनुमति नहीं होगी।
इस दौरान सिविल सर्जन डॉ. सपना गहलावत और डॉ. राकेश खटक ने कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर बनाई योजना व सुविधाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी। इस दौरान एसडीएम महेश कुमार, एसडीएम तोशाम मनीष फौगाट, एसडीएम लोहारू जगदीश चंद्र, एसडीएम सिवानी लक्ष्मीनारायण, उप पुलिस अधीक्षक विरेंद्र सिंह, जिला राजस्व अधिकारी प्रमोद चहल, जीएम रोड़वेज जीएस दुहन, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी राम सिंह, ज्योति अग्रवाल, डॉ. राजेश कुमार, एसएचओ यातायात विक्रांत सिंह, डॉ. गौरव, डॉ. अरूण, डॉ. जितेंद्र, डीडबलूओ देवेंद्र सिंह, सुनील वर्मा नंबरदार व रेहड़ी व ऑटो रिक्सा प्रधान राम निवास मौजूद रहे।

Back to top button
x

COVID-19

India
Confirmed: 14,291,917Deaths: 174,308
Close
Close