Breaking NewsCrime

ऑनर किलिंग: मुछ का सवाल ही बड़ा था ऊपर से पुलिसिया रौब ! अपनी ही मासूम बेटी को गला घोंट कर मारने के आरोप !

Honor Killing: The question of mustache was bigger than the policeman! Accused of strangling his own innocent daughter!

उसका कसूर बस इतना था कि वह अपनी मर्ज़ी के लड़के से शादी करना चाहती थी l कानून इसकी उसे पूरी तरह से इजाजत देता है पर कानून के रखवाले उसके पिता और चाचा को यह कतई मंजूर नहीं था इस लिए दोनों ने मिलकर अपने ही हाथों खिलाई पाल-पोश कर सयानी की, उस बेटी की जान ले ली l बतादें कि फरीदाबाद के बल्लभगढ़ सेक्टर-2 में एक युवती की अपने ही घर में गला घोंटकर हत्या करने के आरोप में उसके पिता और चाचा को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी पिता राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) में सब-इंस्पेक्टर और चाचा हरियाणा पुलिस में सिपाही है l

बताया जा रहा है कि युवती ने 8 मार्च को अपनी मर्जी से दूसरे समुदाय के युवक के साथ आर्य समाज मंदिर में शादी की थी। दोनों परिवार इस शादी से खुश नहीं थे। इसके चलते युवक-युवती ने अदालत से सुरक्षा मांगी थी। हालांकि, बाद में सुरक्षा लेने से इनकार कर दिया और दोनों परिवार भी उनकी शादी करने के लिए राजी हो गए। सगाई भी हो गई, लेकिन 15 मार्च को होने वाली शादी नहीं हुई। 17 मार्च की देर रात युवती की हत्या कर दी गई।

शहर थाना पुलिस ने युवती के पति के बयान पर युवती के पिता और चाचा के खिलाफ आईपीसी की धारा 201, 302, 34, 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है।

मुकेश कॉलोनी निवासी सागर यादव ने पुलिस को दी अपनी रिपोर्ट में बताया कि वह मेवला महाराजपुर एक कंपनी में नौकरी करता है। 8 फरवरी को उसने और सोहन पाल राणा की पुत्री कोमल निवासी सेक्टर-2 के साथ अपनी मर्जी से आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली थी। दोनों परिवार उनकी शादी से खुश नहीं थे। इस कारण उन्होंने अदालत से सुरक्षा की गुहार लगाई। इसके बाद उन्हें सेक्टर-30 स्थित पुलिस लाइन में बने शेल्टर होम में रखा गया। आखिर 11 फरवरी को दोनों को अदालत में पेश किया गया। इसके बाद दोनों ने सुरक्षा लेने से इनकार कर दिया। इसके बाद अदालत से बाहर निकलते ही दोनों परिवार शादी के लिए राजी हो गए। 15 मार्च को दोनों की शादी करने के लिए हामी भर दी गई। इसके बाद कोमल अपने घर चली गई और वह अपने घर चला गया।

वॉट्सऐप मैसेज भेज जताई थी आशंका : सागर का कहना है कि 19 फरवरी को दोनों की सगाई कोमल के घर सेक्टर-2 में परिवार वालों की मौजूदगी में हो गई थी। इसके बाद कोमल के पिता ने बताया कि उनकी रिश्तेदारी में मौत हो गई, इसलिए 15 मार्च को शादी नहीं हो सकती। उसने आगे बताया कि कोमल ने उसे फोन पर बताया कि उन दोनों की शादी के लिए उसके परिवार वाले राजी नहीं है। उसके परिवार वाले उसकी दूसरी शादी के लिए दबाव बना रहे हैं।

सागर ने लगाया आरोप

सागर ने बताया कि 18 मार्च को वह अपनी ड्यूटी पर चला गया, तभी कोमल की दोस्त कंचन ने फोन पर बताया कि कोमल ने आत्महत्या कर ली है। उसके बाद पता चला कि कोमल के परिवार वाले कोमल के शव को अपने गांव सहराला ले गए, जहां उन्होंने उसका दाह संस्कार भी कर दिया। पीड़ित सागर यादव का आरोप है कोमल के पिता सोहनलाल व चाचा शिव कुमार ने मिलकर परिवार वालों की सहमति से कोमल की हत्या की है।

Donate Now
Back to top button