Breaking Newsबिज़नेसलखनऊहांसी

पेट्रोल की महंगाई के खिलाफ हरियाणा खाप पंचायत का फैसला. “अब दूध देंगे 100 रूपये लीटर “

Haryana Khap Panchayat's decision against petrol inflation. "Now milk will give 100 rupees liter"

कृषि कानूनों और बढ़ते पेट्रोल के दामों के खिलाफ विरोध दर्ज करने के लिए हरियाणा की खाप पंचायत ने फैसला लिया है कि अब दूध 100 रुपये प्रति लीटर बेचा जाएगा।

दूध की कीमत बढ़ाने का फैसला हरियाणा के हिसार जिले के नारनौंद कस्बे की अनाज मंडी में सतरोल खाप की पंचायत (Khap Panchayat) के बाद किया गया। सतरोल खाप ( Satrol Khap) पंचायत के प्रतिनिधि ने जानकारी देते हुए बताया, ‘हमने दूध को 100 रुपये प्रति लीटर (Milk 100 Rs per Litre) के हिसाब से देने का फैसला किया है। हम डेयरी किसानों से अपील करते हैं कि सरकारी कोऑपरेटिव सोसाइटी (Government Cooperative Society) को इसी दाम पर दूध बेचें।

खाप पंचायत के प्रवक्ता ने कहा, ‘हमने फैसला लिया है कि दूध 100 रुपये प्रति लीटर बेचा जाएगा। हम सभी डेरी किसानों से मांग कर रहे हैं कि वे सरकार सहकारी सोसायटी को इसी कीमत पर दूध बेचें।’ बता दें कि बीते साल आए नए कृषि कानूनों और पेट्रोल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ किसान आंदोलन कर रहे हैं।

देश में बढ़ रही पट्रोल की कीमत पर बीती 21 तारीख को पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा था कि तेल उत्पादक देशों की ओर से ज्यादा मुनाफा कमाने के लिए कम उत्पादन किया जा रहा है। पेट्रोल के दाम बढ़ने के पीछे यही सबसे बड़ा कारण है।

बता दें कि केंद्र के लाए तीन नए कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली की अलग-अलग सीमाओं पर बीते साल नवंबर से ही किसान धरना प्रदर्शन कर रहे हैं।

Back to top button
x

COVID-19

India
Confirmed: 14,291,917Deaths: 174,308
Close
Close