हरियाणा

राजस्थान  के कपड़ा व्यापारी को बनाया बंधक , केस दर्ज 

सोशल मीडिया पर हुई थी कपड़ा व्यापारी व महिला के बीच जान पहचान  

राजेेन्द्र कुमार
सिरसा,25 फरवरी।हरियाणा में सिरसा जिले के
ओढां में बीती सोमवार रात्रि बस स्टैंड पर सहमी हुई अवस्था में मिले एक कपड़ा कारोबारी मामले का पटाक्षप हो गया है। इस संबंध में ओढां पुलिस ने केस दर्ज कर दम्पति को काबू कर मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने दोनो आरोपियों को कबू कर उनसे व्यापार की कार बरामद कर ली है।

पुलिस के अनुसार बीती सोमवार रात्रि ओढां पुुलिस को गंगानगर के जवाहर नगर थाना से सूचना मिली थी कि अग्रसैन नगर से लापता राजेन्द्र छाबड़ा नामक व्यक्ति की मोबाईल लॉकेशन गांव घुंकावाली में आ रही है। जिसके बाद ओढां पुलिस ने तत्पर कार्रवाई करते हुए दौड़-धूप करने उपरान्त उक्त व्यक्ति पुलिस को ओढां बस स्टैंड से सहमी हुई अवस्था में मिल गया। पुलिस उसे थाने में ले आई। जिसके बाद उक्त व्यक्ति के परिजन मौके पर पहुंच गए और उसे अपने साथ ले गए।
राजेन्द्र छाबड़ा भाजपा का जिला महामंत्री होने के साथ-साथ पेशे से एक कपड़ा कारोबारी है। कुछ समय पूर्व उसने अपने कारोबार को लेकर सोशल मीडिया पर पोस्ट डाली थी। जिसके बाद उसका सम्पर्क घुंकावाली निवासी एक महिला से हुआ। महिला ने अपना गांव संगरिया बताया। दोनों के बीच कई बार फोन पर बातचीत हुई। महिला ने उक्त व्यक्ति को कपड़े का कार्य करने की बात कहकर कपड़ा दिखाने के लिए संगरिया बुला लिया। जब राजेन्द्र संगरिया पहुंचा तो महिला ने उसे घुंंकावाली का पता दे दिया। जिसके बाद वह गाड़ी लेकर सोमवार को गांव घुंकावाली पहुंच गया। पीडि़त ने शिकायत में बताया है कि महिला ने उसे चाय के बहाने कमरे में बैठा लिया और उसके साथ गलत हरकतें करनी शुरू कर दी। इसी दौरान महिला का पति वहां पहुंच गया तथा उसे ब्लैकमेल करते हुए 10 लाख रूपये मांगे और उसे बंधक बना लिया। पीडि़त के अनुसार काफी देर तक मिन्नतें करने के बाद 2 लाख रूपये देना तय हुनआ। उक्त लोगों ने उसका वीडियो बनाते हुए उसे कहलवाया कि वह अपनी कार अपनी मर्जी से इनके पास छोडक़र जा रहा है। उक्त व्यक्ति ने अपने परिजनों को मामले की जानकारी दी। जिसके बाद परिजनों ने गंगानगर के जवाहर नगर थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखवाई। जवाहर नगर पुलिस ने जब उसकी मोबाईल लॉकेशन पता की तो वह घुंकावाली की पाई गई। आरोपित पीडि़त को ओढां बस स्टैंड पर छोड़ आए। जिसके बाद उक्त व्यक्ति ओढां पुलिस को बस स्टैंड पर सहमी हुई अवस्था में मिल गया। पूछताछ में उसने ओढां पुलिस को उक्त घटना बारे कुछ नहीं बताया।
राजस्थान की जवाहर नगर पुलिस ने भाजपा नेता एवं कपड़ा कारोबारी राजेन्द्र छाबड़ा के ब्यान पर घुंकावाली निवासी महिला राजबाला व उसके पति बलविन्द्र उर्फ बिन्द्र सहित दोनों के खिलाफ बंधक बनाकर ब्लैकमेलिंग करने के आरोप में जीरो नंबरी एफआईआर दर्ज की। इस इस मामले में जवाहर नगर पुलिस की जीरो नंबरी एफआईआर ओढ़ां थाने में आई जिसके आधार पर ओढां थाना में राजबाला व उसके पति बलविन्द्र के खिलाफ केस दर्ज किया है। पुलिस ने दोनो आरोपियों को कबू कर उनसे
व्यापार की कार बरामद कर ली है। दोनों आरोपियों को न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया है।

Back to top button
x

COVID-19

India
Confirmed: 14,291,917Deaths: 174,308
Close
Close