Breaking Newsराजनीती

देश का किसान भाजपा की जनविरोधी नीतियों के कारण तीन महीनों से आंदोलनरत है :अभय चौटाला

300 के करीब किसान शहीद हो चुके हैं मगर सरकार का फिर भी दिल नहीं पसीज रहा: अभय चौटाला
गांव सोरखी में धानक चौपाल और सांहसी चौपाल के हाल का किया शिलान्यास

हांसी : उपमण्डल के गांव सोरखी में सोमवार को किसान सम्मान समारोह का आयोजन किया गया जिसमें गांव की पंचायत व किसानों ने इंडियन नेशनल लोकदल के प्रधान महासचिव एवं पूर्व विधायक ‘‘किसान केसरी’’ अभय सिंह चौटाला को पगड़ी पहना कर सम्मानित किया। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता इनेलो के हलका प्रधान यशपाल बेरवाल द्वारा की गई। कार्यक्रम में गांव के सरपंच वीरेंद्र सिंह भी मौजूद रहे। इस दौरान अभय सिंह चौटाला ने गांव सोरखी में धानक चौपाल और सांहसी चौपाल के हाल का शिलान्यास किया।
इनेलो नेता ने गांव सोरखी के राजमल मैमोरियल कॉलेज में आयोजित किसान पंचायत में बोलते हुए कहा कि किसानों की आंखों में आंसुओं को देखकर उन्होंने अपने विधायक पद से तुरंत त्याग पत्र दे दिया और आंदोलन में अपने किसान भाईयों के साथ खड़ा हो गया। आज देश का किसान भाजपा की जनविरोधी नीतियों के कारण तीन महीनों से आंदोलन कर रहा है और जिसमें 300 के करीब किसान शहीद हो चुके हैं मगर सरकार का फिर भी दिल नहीं पसीज रहा। भाजपा की गलत नीतियों के कारण डीजल और पैट्रोल की कीमत आसमान छू रही हैं, महंगाई ने अब तक के सारे रिकार्ड तोड़ दिए हैं, देश की जनता त्राहिमाम कर रही है, वहीं युवाओं को नौकरी देने की बजाय भाषणबाजी कर रही है।
उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार किसानों को बर्बाद करने के लिए तीन कृषि कानून अडानी व अंबानी के कहने पर लेेकर आई है। भाजपा सरकार इन कृषि कानूनों की आड़ में किसानों की जमीन हड़पने का प्रयास कर रही है जिसे इनेलो पार्टी किसी कीमत पर सफल नहीं होने देगी। उन्होंने कहा कि हरियाणा में भाजपा गठबंधन की सरकार पूरी तरह से फेल हो चुकी है, उनको प्रदेश की जनता से कोई लेना-देना नहीं है और सिर्फ प्रदेश की जनता को लूटने में लगे हुए हैं। उन्होंने कहा कि इनेलो पार्टी ही एक ऐसी पार्टी है जो प्रदेश का भला कर सकती है क्योंकि इनेलो पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता किसान मसीहा स्व. देवी लाल व चौधरी ओमप्रकाश चौटाला के पदचिह्नों पर चल रहे है। जननायक देवी लाल ने किसानों के हकों के लिए अनेकों लड़ाईयां लड़ी और देश के उप-प्रधानमंत्री रहते किसान व कमेरा वर्ग के लोगों के लिए अनेकों जनकल्याणकारी नीतियों को लागू किया।

Back to top button
x

COVID-19

India
Confirmed: 11,079,979Deaths: 156,938
Close
Close