हरियाणा

कोविड-19 के चलते वकील आज मुश्किल दौर में- खोवाल

कांग्रेस लीगल डिपार्टमेंट के प्रदेशाध्यक्ष ने प्रदेशभर में बार एसोसिएशन का किया दौरा

21 नवंबर।
कांग्रेस लीगल डिपार्टमेंट के प्रदेश चेयरमैन एडवोकेट लाल बहादुर खोवाल ने कहा है कि कोविड-19 के कुप्रभाव से अधिवक्ता वर्ग भी बुरी तरह से प्रभावित है। ऐसे में इस वर्ग के लिए भी तत्काल प्रभाव से राहत पैकेज दिया जाना चाहिए। एडवोकेट खोवाल प्रदेश भर की सभी जिला बार एसोसिएशन का दौरा करने के उपरांत अपने अनुभव सांझा कर रहे थे। उन्होंने अपने इस दौरे के दौरान प्रदेशभर के वकीलों की समस्याओं को गहनता से जांचा और इसकी विस्तृत रिपोर्ट कांग्रेस लीगल सैल के राष्ट्रीय चेयरमैन सीनियर एडवोकेट एवं सांसद विवेक तंखा व राष्ट्रीय महासचिव विपुल महेश्वरी के दिल्ली निवास पर सौंपी ताकि वकीलों की समस्याओं का निदान कराया जा सके।
एडवोकेट खोवाल ने बताया कि कोरोना महामारी की वजह से पिछले लंबे समय से अदालतों की कार्यवाही बंद होने की वजह से अधिकतर वकील बहुत ही मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं। इस बाबत हरियाणा कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्षा कुमारी सैलजा तथा राष्ट्रीय चेयरमैन लीगल डिपार्टमेंट सांसद विवेक तंखा ने सरकार को तथा केंद्रीय कानून मंत्री रवी शंकर प्रसाद को कई बार पत्र लिखते हुए वकीलों को इस महामारी से उबरने के लिए अलग से कोई पैकेज देने की मांग की थी ताकि वकील इस महामारी के संकट से उबर सके।
-सोनीपत से हुई थी अभियान की शुरूआत
खोवाल ने बताया कि जब से उन्हें लीगल डिपार्ट के प्रदेश चेयरमैन की जिम्मेवारी दी गई है तब से वे लगातार हरियाणा की सभी जिला बार एसोसिएशन में जा रहा हैं तथा उनका प्रदेश भर में एक दौरा शुक्रवार को पूरा हो चुका है। उन्होंने बताया कि इस अभियान की शुरूआत सोनीपत से होकर इसका समापन गुरूग्राम में हुई। इस दौरान उन्होंने वकीलों की समस्याओं को सुनकर सारी समस्याएं पार्टी फोरम में प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा व लीगल डिपार्टमेंट के राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद विवेक तंखा के साथ साथ हरियाणा प्रभारी विवेक बंसल के सम्मुख रखी है ताकि उनका निदान करवाए जाने का प्रयास किया जा सके तथा सरकार को इन सभी समस्याओं के बारे में अवगत करवाया जा सके। एडवोकेट खोवाल ने नाराजगी जाहिर करते हुए बताया कि केंद्र व हरियाणा सरकार ने इस हालात से गुजर रहे वकीलों के लिए किसी तरह की राहत का कार्य नहीं किया है। खोवाल ने बार काउंसिल से भी वकीलों को राहत देने की मांग की है। इस मौके पर उनके साथ दिल्ली स्थित आवास पर वरिष्ठ अधिवक्तागण विक्रम मित्तल, विकास गोयल, आईना वर्मा, मोहित गोला व गौरव टुटेजा शामिल रहे।

Back to top button
x

COVID-19

World
Confirmed: 0Deaths: 0
Close
Close