हरियाणा

अपने हितों की लड़ाई लड़ेगा दलित समाज

राजेंद्र कुमार
सिरसा,17अक्टूबर। हरियाणा  के सिरसा में रानियां रोड स्थित रविदास मंदिर में दलित समाज की एक बैठक करनैल सिंह की अध्यक्षता में हुई जिसमें दलितों पर बढ़ रहे अत्याचार के खिलाफ समाज में विचार विमर्श किया गया। इस दौरान दलितों का एक सांझा मंच तैयार करने को लेकर भी सहमति जताई गई।
इस मौके पर मुरलीधर कटारिया ने कहा कि समाज उत्पीडऩ  पर अंकुश लगाने के लिए एक साथ आवाज बनकर उठना होगा विरोधियों को मिलकर सबक सिखाना जरूरी है। दलितों पर अत्याचार निरंतर बढ़ रहे है जिसे हरगिज बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। एक सांझा मंच बनाकर दलित समाज की लड़ाई लड़ी जाएगी। दलित नेता विरेंद्र पहवाल उर्फ मोनू ने कहा कि  बाबा साहब ने भी कहा था संघर्ष करो शिक्षित रहो संगठित रहो। अगली बैठक 25 अक्तूबर रविवार को वाल्मीकि आश्रम गौशाला मोहल्ला सिरसा में होगी जिसमें दलित हितों को लेकर आगामी रणनीति बनेगी।
इसी के साथ स्पष्ट तौर पर कहा गया कि जिस प्रकार मनीषा कांड हुआ और दलित बेटी के साथ इंसाफ नहीं हुआ। अब दलित समाज एक है और एकजुटता के साथ दलित हितों की लड़ाई लड़ेगा।  इस मौके पर सुभाष मेहरा, ओमप्रकाश काशी, अशोक असुर, मनीष  लाड़वाल, प्रमोद रीढ, पंकज चौहान, मुरलीधर कटारिया, भूषण बरोड़, हैप्पी सिंह, सन्नी धारीवाल, अक्षय रविदासिया, बंसी लाल दहिया, पवन रंगा, राज कुमार  तुंडवाल, प्रेम धैनवाल, रोहताश मेहरा, राजकरण रंगा भी मौजूद थे।

Back to top button
x

COVID-19

India
Confirmed: 8,137,119Deaths: 121,641
Close
Close