Breaking Newsराशिफल

राशिफल 30 जून 2020 जानिए क्या बोलते हैं आपके भाग्य के सितारे और कैसा बीतेगा आपका आज का दिन

Horoscope 30 June 2020 Know what the stars of your fortune say and how your day will be spent

ग्रहों की स्थिति:
शुक्र वृषभ राशि में हैं। सूर्य,बुध और राहु मिथुन राशि में हैं। चंद्रमा तुला राशि में हैं। धनु राशि में केतु हैं। गुरु और शनि मकर राशि में हैं। मीन राशि में मंगल गोचर में हैं। बुध,गुरु और शनि वक्री गति से चल रहे हैं। इनका असर जीवन में शुभता,स्‍वास्‍थ्‍य और वित्‍त पर पडेगा। इस समय नसों की समस्‍या, त्‍वचा और अर्थ से सम्‍बन्‍ध‍ित समस्‍या, मोटापा, शुगर का बढ़ना और हड्डियों की समस्‍या हो सकती है। सूर्य और राहु के एक साथ होने के चलते बचाव पक्ष कमजोर हो सकता है। जो शक्ति और विटामिन सूर्य प्रदत्‍त मिलते हैं उनमें कमी आ सकती है।


मेष-
इम्‍यून सिस्‍टम कमजोर रहेगा। बहुत खराब स्थिति नहीं है। मध्‍यम से बेहतर है। स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम से बेहतर है। प्रेम खराब स्थिति में है। विद्यार्थियों के लिए अभी नई शुरुआत करने का समय नहीं है। व्‍यापार धीरे-धीरे आगे बढ़ता रहेगा। सूर्यदेव को जल देते रहें। लाल वस्‍तु पास रखें।

वृषभ-रोग,ऋण, शत्रु पर भारी पड़ेंगे। स्‍वास्‍थ्‍य में सुधार है। प्रेम में अभी तू-तू,मैं-मैं और खराब स्थिति बनी रहेगी। विद्यार्थियों के लिए अभी अच्‍छा समय नहीं है। वित्‍तीय संकट अभी चलता रहेगा। व्‍यवसाय मध्‍यम से अच्‍छे की तरफ चल रहा है।

मिथुन-आपस में तू-तू,मैं-मैं का संकेत है। भावनाओं में बहकर कोई निर्णय न लें। स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें। यह अच्‍छा समय नहीं है। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से भी बहुत अच्‍छा समय नहीं है। लाल वस्‍तु पास रखें। मां काली की अराधना करते रहें।

कर्क-भूमि,भवन,वाहन की खरीदारी पर विचार कर सकते हैं।  मां के स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान देने की जरूरत है। स्‍वास्‍थ्‍य बेहतर चल रहा है। प्रेम और व्‍यापार पहले से काफी बेहतर है। लाल वस्‍तु पास रखें। बजरंग बाण का पाठ करते रहें।

यह भी पढ़े   राशिफल 17 जनवरी 2019

सिंह-पराक्रमी बने रहेंगे। पराक्रम आपको सफलता भी दिलाएगा। व्‍यवसाय के नए अवसर हो सकते हैं। स्‍वास्‍थ्‍य अभी मध्‍यम गति से चल रहा है। प्रेम की भी स्थिति अभी अच्‍छी नहीं है। सूर्यदेव को जल दें। पीली वस्‍तु पास रखें।

कन्‍या-वाणी पर नियंत्रण रखें। पूंजी निवेश फिलहाल न करें। व्‍यापारिक स्थिति अच्‍छी है। स्‍वास्‍थ्‍य खराब रहेगा। प्रेम की स्थिति भी बहुत अच्‍छी नहीं है। हरी वस्‍तु पास रखें।  शनिदेव को प्रणाम करते रहें।

तुला-व्‍यवसायिक दृष्टिकोण से अच्‍छा समय है। शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है। व्‍यवसाय से सम्‍बन्धित। स्‍वास्‍थ्‍य पहले से बेहतर है। प्रेम की स्थिति बहुत अच्‍छी नहीं है। शनि मंत्र का जाप करते रहें।

वृश्चिक-चिंताकारी सृष्टि का सृजन हो रहा है। खर्च की अधिकता को लेकर परेशान हो सकते हैं। स्‍वास्‍थ्‍य ठीक रहेगा। मानसिक स्थिति खराब रहेगी। सिरदर्द या आंखों की समस्‍या हो सकती है। प्रेम की स्थिति बहुत अच्‍छी नहीं दिख रही है। लाल वस्‍तु पास रखें। सफेद वस्‍तु दान करें।

धनु-रुका हुआ धन वापस मिलेगा। आय के नवीन स्रोत बनेंगे। शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें। प्रेम अच्‍छा, व्‍यापार भी करीब-करीब ठीक चल रहा है। मां काली की अराधना करते रहें।

मकर-शासन-सत्‍ता पक्ष से सहयोग मिलेगा। उच्‍चाधिकारी प्रसन्‍न होंगे। व्‍यवसायिक सफलता मिलने के योग चल रहे हैं। स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें। प्रेम की स्थिति पहले से बेहतर होगी। मां काली की अराधना करते रहें।

कुंभ-भाग्‍यवश कोई काम बनेगा। उच्‍चाधिकारी प्रसन्‍न होंगे। पहले से बेहतर समय है। स्‍वास्‍थ्‍य और प्रेम अभी अच्‍छा नहीं चल रहा है। गणेश जी की वंदना करते रहें।

यह भी पढ़े   8 व् 9 जनवरी ट्रेड यूनियन हड़ताल: रोडवेज के कर्मचारी भी पूरी तरहे करेंगे पेन व् कमल छोड़ चका जाम 

मीन-चोट लगने का भय है। स्‍वास्‍थ्‍य प्रभावित दिख रहा है। भाग्‍य, प्रेम और व्‍यवसाय  पहले से बेहतर दिख रहा है। मां काली के मंदिर में कुछ सफेद वस्‍तु का दान करें।

x

COVID-19

World
Confirmed: 0Deaths: 0
Close