Breaking NewsCorona Virusदुनियाराजनीती

मोदी सरकार चीन से प्रधानमंत्री कोरोना रिफंड में लिए चंदे का उल्लेख करें: कुमारी शैलजा

राजेंद्र कुमार
सिरसा,28जून। पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने कहा है की एक और पड़ोसी देश चीन की सेना हमारे मुल्क के सेनानियों को शहीद कर रही हैं वहीं दूसरी ओर सत्तारूढ़ भाजपा सरकार चीन से प्रधानमंत्री कोरोना रिलीफ फंड के लिए 9678 करोड रुपए फंड के तौर पर ले रही है। उन्होंने कहा की प्रधानमंत्री के उस वक्तव्य ने हमारे देश का सिर विश्व में नीचा किया है जिसमें उन्होंने चीन सेना के भारतीय सीमा में नही घुसने की बात कही थी। कुमारी शैलजा रविवार देर शाम सिरसा में मीडिया से रूबरू हो रही थी।
पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी शैलजा ने कहा किस चीज में भारत चीन में भारत की सेनाओं के बीच जो झड़प हुई उसको लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं कर रही है । उन्होंने कहा कि निहत्थे भारतिय सैनिकों पर आखिर चीन सैनिको ने सीमा में घुसकर बर्बरता पूर्ण क्यो वार किया इस पर केंद्र सरकार बताये। उन्होंने कहा कि चीन वर्ष 2013 से भारतीय सीमा में घुसने का बार-बार दो साहस कर रहा है मगर केंद्र में यूपीए सरकार के चलते उसे कतई कामयाब नहीं होने दिया गया जबकि केंद्र में एनडीए के सत्तारूढ़ होने के बाद वर्ष 2014 में चीन की सेना ने लद्दाख में घुसपैठ की उस समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चीन के प्रधानमंत्री के साथ अहमदाबाद में झूला झूल रहे थे ।इसी तरह 2017 में डोकलाम वह हॉट्ट स्प्रिंग लेन इसके और भी उदाहरण हैं।उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार अपनी नाकामी छुपाने के लिए देशवासियों के ध्यान बंट रही है।
कुमारी शैलजा ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार पूर्व में चले आ रहे प्रधानमंत्री रिलीफ फंड में जन सहयोग लेने के बजाय नया खाता इजाद कर उसमें देश और विदेश से पैसे खींच रही है इतना ही नहीं इस फंड को आरटीआई के दायरे से भी बाहर रखा गया है जो सरकार की मंशा पर सवाल खड़े करता है। उन्होंने चीनी कंपनी हुवावे से  सात  करोड़ रुपए, टिक टॉक से 30 करोड रुपए चाऊमी से 15 करोड़ रुपए ओप्पो से 1 करोड रूपए व नोटबंदी के दौरान पेटीएम से 100 करोड़ रुपए चंदा लिए जाने का आरोप भी भाजपा पर लगाए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासन के चलते ऐसा कभी नहीं हुआ और कांगेस के जितने भी खाते हैं उनका बकायदा ऑडिट किया जाता है। इस दौरान उनके साथ पूर्व सांसद चरणजीत सिंह रोड़ी, पूर्व सांसद सुशील इंदौरा वरिष्ठ कांग्रेस नेता होशियारी लाल शर्मा, बजरंग दास गर्ग, सुभाष जोधपुरिया लाल बहादुर एडवोकेट विनीत कंबोज, उर्मिल भारद्वाज  व शीशपाल भी थे।
कुमारी शैलजा ने कहा कि पेट्रो पदार्थों की निरंतर बढ़ रही कीमतों से देश का हर नागरिक त्रस्त है मगर केंद्र सरकार इस पर ध्यान देने की बजाय मुनाफाखोरी में लगी हुई है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने पिछले 6 सालों में इसी तरह 18 लाख करोड़  रुपया कमाया है। उन्होंने कोरोनावायरस के तहत 20 लाख करोड रुपए प्रधानमंत्री द्वारा घोषित किए जाने को एक ढकोसला करार दिया। उन्होंने कहा कि आज देश व प्रदेश की स्थिति एह है कि कर्मचारियों को तनख्वाह तक नहीं मिल पा रही। उन्होंने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा द्वारा राजीव गांधी ट्रस्ट पर लगाए गए आरोपों को बेबुनियाद करार दिया।
कुमारी शैलजा ने बताया कि कल सोमवार को हरियाणा में हर जिला मुख्यालय पर केंद्र व राज्य सरकार की दमनकारी नीतियों बढ़ी पेट्रो पदार्थों कीमतों को लेकर रोष प्रदर्शन किए जाएंगे जब्कि  वह स्वयं करनाल में रोष प्रदर्शन में हिस्सा लेगी। उन्होंने बताया कि बढ़ी कीमतों को लेकर 4 जुलाई तक प्रदेश में ब्लाक स्तर तक कांग्रेस रोष प्रदर्शन करेगी। उन्होंने बरोदा उपचुनाव को लेकर एक सवाल के जवाब में बताया कि कांग्रेस पार्टी एक है तथा यह उपचुनाव कांग्रेस भारी मतों से जीतेगी।

x

COVID-19

World
Confirmed: 0Deaths: 0
Close