Breaking Newsराजनीतीहरियाणा

मनेठी में एम्स बनेगा, ई-भूमि पोर्टल के माध्यम से जमीन लेने की प्रक्रिया जारी – उपमुख्यमंत्री

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने रेवाड़ी में अधिकारियों के साथ की बैठक, विकास कार्यो में तेजी लाने के दिए निर्देश

रेवाड़ी/चंडीगढ़, 26 जून। प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि रेवाड़ी के मनेठी में एम्स जरूर बनेगा और इसके  लिए सरकार पूरी गंभीरता से प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि ई-भूमि पोर्टल के माध्यम से जमीन लेने की प्रक्रिया चल रही है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण स्वेच्छा से एम्स मनेठी के लिए जमीन दे रहे है तथा आवश्यकतानुसार कुछ और जमीन की भी जरूरत हैइसके लिए ई-भूमि पोर्टल अभी भी खुला हुआ है। डिप्टी सीएम ने कहा कि अधिकारियों को भी सरकार की ओर से निर्देश हैं कि निरंतर किसानों को स्वेच्छा से एम्स के लिए भूमि देने के लिए प्रेरित करें क्योंकि इस क्षेत्र के लिए मनेठी एम्स बड़ा अहम प्रोजेक्ट है। उन्होंने कहा कि सरकार इस महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट को हर हाल में पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है। यह जानकारी आज उपमुख्यमंत्री ने रेवाड़ी में अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद पत्रकारों से रूबरू होते हुए दी।

 

बैठक में उपमुख्यमंत्री ने क्षेत्र के विकास कार्यों की प्रगति रिपोर्ट तलब की और विकास कार्यो में तेजी लाने के निर्देश दिए। डिप्टी सीएम ने आपदा के समय में सभी ने मेहनत से कार्य किया है। प्रदेश के विकास को गति देने और युवाओं को रोजगार मुहैया  करवाने के लिए  तमाम उद्योगों को खोलने की अनुमति प्रदान की गई हैरेवाड़ी और धारूहेड़ा में लगभग 90 प्रतिश से अधिक औद्योगिक ईकाइयों में प्रोडेक्शन शुरू हो गया है।

 

डिप्टी सीएम ने कहा कि दूसरे प्रदेशों की तुलना में हम श्रमिकों को यहीं पर रोकने में सफल हुए हैं और सरकार श्रमिकों को  वापस लाने के लिए भी मिशन मोड में कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास है कि प्रदेश के सभी उद्योग शत-प्रतिशत क्षमता के साथ चालू हों।

दुष्यंत चौटाला ने कोविड-19 की रोकथाम की समीक्षा करते हुए कहा कि सरकार की ओर से चिकित्सा उपकरणोंदवाईयों आदि की कोई भी कमी नहीं होने दी जाएगी। बैठक डिप्टी सीएम ने विभागवार प्रगति रिपोर्ट लेते हुए अधिकारियों को विकास कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सरकार के स्तर पर कोई भी कमी नहीं रहने दी जाएगी।

 

यह भी पढ़े   नशीला पदार्थ पिलाकर कार लूट गैंग का खुलासा, दो गिरफ्तार

डिप्टी सीएम ने बैठक में अधिकारियों से टिड्डी दल के आगमन की रिपोर्ट मिलने पर जिला प्रशासन को निर्देश देते हुए कहा कि टिड्डी दल किसानों की फसल को बचाने के लिए सभी संभव कदम समय पर उठाएं। किसान भाईयों को जागरूक करेंदवाई छिडक़ाव का प्रबंध करें। इस उपरांत डिप्टी सीएम ने सोशल डिस्टेसिंग की अनुपालना करते हुए पार्टी कार्यकर्ताओं और आमजन से मुलाकात की।  बैठक में डीसी यशेन्द्र सिंहएसपी नाजनीन भसीनएडीसी राहुल हुड्डा सहित विभागाध्यक्ष मौजूद रहे।

 

– पूर्व मंत्री कै. अजय सिंह यादव की माताजी के निधन पर जताया शोक

प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने शुक्रवार को पूर्व मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव की माताजी श्रीमति शांति देवी के निधन पर रेवाड़ी स्थित उनके निवास पर पंहुचकर शोक व्यक्त किया। डिप्टी सीएम ने दिवंगत आत्मा के चित्र पर पुष्प अर्पित कर अपनी भावभीनी श्रद्घाजंलि अर्पित की।

 

डिप्टी सीएम ने स्व.शांति देवी को अपनी श्रद्घाजंलि अर्पित करते हुए कहा कि हम सभी परमपिता परमात्मा से प्रार्थना करते हैं कि द्विवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान प्रदान करें और उनके परिवार को दुख सहन करने की शक्ति। डिप्टी सीएम ने स्व. शांती देवी के परिजनों अजीत सिंह नंबरदारपूर्व मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादवविधायक चिरंजीव राव सहित अन्य परिजनों को ढाढस बंधाया और उम्मीद जताई कि उनका भरा-पूरा परिवार आगे भी शांति देवी के बताए सदमार्ग पर चलते हुए इसी तरह समाज सेवा करता रहेगा।

x

COVID-19

India
Confirmed: 767,296Deaths: 20,642
Close