Breaking Newsशिक्षाहरियाणा

आश्वासनों की श्रृंखला में एक ओर आश्वासन: शिक्षा मंत्री कँवरपाल गुज्जर ने दिया प्राइवेट स्कूलों की सभी मांगें मानने का भरोसा

On the one hand in the series of assurances: Education Minister Kanwarpal Gujjar assured to accept all the demands of private schools

शिक्षा मंत्री से मिला भाजपा शिक्षक प्रकोष्ठ का प्रतिनिधिमंडल
कंवर पाल गुज्जर ने दिया निर्णय वापिस लेने का आश्वासन
भिवानी विधायक घनश्याम सर्राफ व कैथल विधायक लीला राम गुज्जर थे साथ

प्राइवेट स्कूलों के मुद्दों को लेकर भारतीय जनता पार्टी अध्यापक प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक राम अवतार शर्मा ने भिवानी विधायक घनश्याम सर्राफ व कैथल विधायक लीला राम गुज्जर को साथ लेकर शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुज्जर से आज चंडीगढ़ में मुलाकात की।
मीटिंग सौहार्दपूर्ण माहौल में हुई। मीटिंग के बाद पत्रकारों से बात करते हुए राम अवतार शर्मा ने बताया कि मीटिंग में प्राइवेट स्कूलों को आ रही समस्याओं पर विस्तार से चर्चा की गयी, मीटिंग सफल रही और शिक्षा मंत्री ने आश्वासन दिया कि शिक्षा विभाग द्वारा सरकारी स्कूलों में दाखिले के लिए स्कुल लीविंग सर्टिफिकेट की अनिवार्यता को खत्म के सम्बन्ध में जारी आर्डर को जल्द ही वापिस लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि दोनों विधायकों ने भी प्राइवेट स्कूलों के पक्ष की बातें रखी जिसे शिक्षा मंत्री ने भी माना। राम अवतार शर्मा ने शिक्षा मंत्री को बताया कि किस प्रकार विभाग के इस एक निर्णय से प्राइवेट स्कूल ओर उनके यहां काम कर रहे लाखों कर्मचारी बर्बादी की तरफ चले जायेंगे। शिक्षा मंत्री भी सहमत थे कि प्राइवेट स्कूलों के खिलाफ इस प्रकार का निर्णय विभाग को नही लेना चाहिए था और वो इस मुद्दे को विभाग के अधिकारियों से चर्चा करके इस निर्णय को वापिस करवाएंगे। इस साथ ही, राम अवतार शर्मा ने स्कूलों की 134 ए के तहत पढ़ रहे बच्चों की बकाया फीस का भी मुद्दा उठाया और इसे तुरन्त रिलीज करने की मांग की। इस पर शिक्षा मंत्री ने आश्वासन दिया कि पैसा मंजूर किया जा चुका है और किस स्तर पर देरी हो रही है इसकी जांच कर पैसा स्कूलों को जल्द से जल्द जारी कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़े   जानिए आँखों देखा हाल लाइव भास्कर पर ! राफेल मामले पर क्या कह रहे हैं राहुल गाँधी

ये भी पढ़ें :
शिक्षा मंत्री का फैसला ना मानना कहीं मूंछ का बाल या सवाल तो नहीं ! 

राम अवतार शर्मा ने हरियाणा शिक्षा बोर्ड द्वारा दसवीं कक्षा की विज्ञान की परीक्षा करवाने के निर्णय को भी गलत बताया और मंत्री से आग्रह किया कि परीक्षा को रद्द कर एवरेज के हिसाब से नंबर लगाए जाने का सुझाव दिया। शिक्षा मंत्री ने इस पर भी चर्चा कर बच्चों के हिट में उचित निर्णय लेने का आश्वासन दिया। उन्होंने शिक्षा मंत्री को बताया कि ऐसे माहौल में बच्चों को बुलाना कितना खतरनाक हो सकता है ओर अभिभावक भी इसके लिए तैयार नहीं है और परीक्षा करवाने का विरोध कर रहे हैं।
राम अवतार शर्मा ने कहा कि इस कोरोना महामारी में भाजपा अध्यापक प्रकोष्ठ प्राइवेट स्कूलों के साथ आने वाली सभी समस्याओं का समाधान सरकार के साथ मिलकर करने में लगी हुई है। उन्होंने बताया कि वह आज शाम को ही हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल जी से भी मीटिंग कर इन्ही मुद्दों को उनके संज्ञान में भी लाएंगे ।

प्रतिनिधिमंडल में भाजपा शिक्षक प्रकोष्ठ के पूर्व संयोजक मनदीप मलिक, जींद भाजपा मीडिया प्रभारी पुरषोत्तम शर्मा, भाजपा उत्तरांचल प्रकोष्ठ के संयोजक ओ पी भट्ट, राम कुमार कैरू व अन्य पदाधिकारी शामिल थे।

x

COVID-19

World
Confirmed: 0Deaths: 0
Close