Breaking Newsक्राइमहरियाणा

नशे के सौदागरों पर हरियाणा पुलिस का प्रहार एक हफ्ते में करीब 1200 किलो मादक पदार्थ किया जब्त

 


चंडीगढ़, 15 जून – हरियाणा पुलिस ने बीते सप्ताह 8 से 14 जून, 2020 के बीच भारी मात्रा में गांजा, हेरोइन, चूरा व डोडा पोस्त, अफीम आदि सहित कुल 1198 किलोग्राम 157 ग्राम मादक पदार्थ जब्त कर ड्रग्स से संबंधित अपराध के तहत 59 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।
अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) श्री नवदीप सिंह विर्क ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस की टीमें समाज में नशे के खतरे को रोकने के लिए लगातार काम कर रही हैं। यह हमारी पुलिस टीमों के प्रयासों का ही नतीजा है कि राज्य में ड्रग्स की बड़ी खेप को आगे बढ़ाने के नशा तस्करों के सभी मंसूबों को विफल किया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि सरकार की प्रतिबद्धता के अनुरूप हरियाणा को पूरी तरह से नशा मुक्त राज्य बनाने के लिए नशे के सौदागरों पर निरंतर कार्रवाई की जा रही है। मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल और गृह मंत्री, श्री अनिल विज इसके लिए प्रतिबद्ध हैं और नियमित रूप से स्थिति की निगरानी करते हैं ताकि राज्य में मादक पदार्थों के खिलाफ निरंतर लड़ाई सुनिश्चित हो सके।
उन्होंने बताया कि पुलिस ने इस दौरान गिरफतार आरोपियों के कब्जे से 926 किलोग्राम से अधिक चूरा व डोडा पोस्त, 240 किलोग्राम से अधिक गांजा, 14 किलो अफीम, 15 किलो 235 ग्राम गांजा पत्ती, 662 ग्राम हेरोइन, 280 ग्राम चरस और 1 किलो 40 ग्राम सुल्फा जब्त किया गया। इसके अलावा, पुलिस ने प्रतिबंधित दवाओं की श्रेणी में रखी गई 11310 नशीली गोलियों व सिरप की बोतलें भी बरामद की है।
श्री विर्क ने बताया कि ड्रग-पैडलर्स को गिरफ्तार करने के अतिरिक्त, पुलिस राज्य भर में ड्रग्स की आपूर्ति श्रृंखला को तोडने का भी काम कर रही है। हम नियमित रूप से मादक पदार्थ तस्करों के खिलाफ विशेष अभियान चला रहे हैं। इस तरह के असामाजिक तत्वों पर नकेल कसते हुए नियमित छापेमारी की जा रही है। साथ ही पुलिस विभिन्न प्लेटफॉर्मों के माध्यम से आम जनता विशेषकर युवाओं को नशीली दवाओं के दुष्प्रभाव के बारे में जागरूक कर रही है।

x

COVID-19

India
Confirmed: 767,296Deaths: 20,642
Close