Breaking NewsCorona Virusहरियाणा

भिवानी में दो कोरोना पॉजिटिव मामले: तिगड़ाना से 30 और रेवाड़ी खेड़ा से 32 सैम्पल लिए

Two Corona positive cases in Bhiwani: 30 samples from Tigrana and 32 samples from Rewari Kheda

Spread the love

दोनों केस गुरुग्राम में हैं, दोनों के परिजनों आईसोलेट किए गए हैं

भिवानी 23 मई। स्वास्थ्य विभाग ने भिवानी के तिगड़ाना गाँव में में कोरोना पॉजिटिव मिले हरियाणा पुलिस के जवान के परिवार के 7 लोगों सहित गांव तिगड़ाना से लगभग 30 सैम्पल और रेवाड़ी खेड़ा में पॉजिटिव मिली महिला के परिवार के लोगों सहित गांव रिवाड़ी खेड़ा से 32 सैम्पल लिए l

बता दें कि भिवानी में कोरोना वायरस संक्रमण के दो मामले पॉजिटिव होने की रिपोर्अ प्राप्त हुई है। इनमें से एक 51 वर्षीय महिला जो कि गुरूग्राम में रहती है, वह अपनी बेटी से मिलने 21 मई को भिवानी जिले के गांव रिवाड़ी खेड़ा में आई थी। वहीं दूसरी ओर गुरूग्राम में डीएलएफ फेस दो में तैनात हरियाणा पुलिस का जवान जो कि गांव तिगड़ाना से है। दोनों के सैम्पल 21 मई को लिए गए थे। स्वास्थ्य विभाग भिवानी द्वारा दोनों केसों को स्वास्थ्य विभाग गुरूग्राम रैफर कर दिया गया है। दोनों से परिजनों को स्थानीय सामान्य अस्पताल में आईसोलेट किया गया है।
सिविल सर्जन डॉ. जितेन्द्र कादयान ने बताया कि 51 वर्षिय महिला अपनी बेटी से मिलने गांव रिवाड़ी खेड़ा में 21 मई को आई थी तथा उसी दिन विभाग द्वारा इनका सैम्पल लेकर रोहतक भिजवाया गया था। शनिवार को इसकी कोरोना पोजिटिव रिपोर्ट आने के बाद इसकी बेटी के घर के छह व्यक्तियों के सैम्पल लेकर रोहतक भिजवाए गए है। वहीं इन सभी को भिवानी सामान्य हस्पताल में बने क्वारंनटाइन सैटंर में रखा गया है।
सिविल सर्जन ने यह भी बताया कि वहीं 27 वर्षीय हरियाणा पुलिस का जवान जो कि जिला भिवानी के तिगड़ाना गांव का निवासी है। प्राप्त रिपोर्ट अनुसार यह जवान 17 मई को गुरूग्राम से भिवानी आया था तथा 18 मई को वापिस गुरूग्राम चला गया था। रिपोर्ट अनुसार पुलिस जवान को 19 मई को बुखार की शिकायत हुई, जिसके बाद उसने दवाई ली तथा वह ठीक को गया परन्तु 21 मई को यह जवान भिवानी आया और यह अपना सैम्पल करवाकर वापिस 21 मई को ही गुरूग्राम चला गया। तभी से जवान गुरूग्राम में ही अपनी डयूटी पर है। विभाग द्वारा शनिवार को जवान के परिवार वालों के सात व्यक्तियों के सैम्पल लिए गए तथा उन्हे क्वारंनटाइन सैंटर सामान्य हस्पताल भिवानी रखा गया है।
सिविल सर्जन डॉ. कादयान ने ने बताया कि दोनों ही केस जिला गुरूग्राम से सम्बंधित होने के कारण उप सिविल सर्जन आईडीएसपी गुरूग्राम को इसकी जानकारी दे दी गई है एवं आवश्यक कार्यवाही हेतू लिखा गया है। वहीं दोनों केस जिला गुरूग्राम स्वास्थ्य विभाग को रैफर कर दिए गए है।
सिविल सर्जन ने बताया कि खबर लिखे जाने तक गांव रिवाड़ी खेड़ा से 32 सैम्पल लिए गए है तथा गांव तिगड़ाना से लगभग 30 सैम्पल लिए। वहीं जिला भिवानी में कोरोना लक्षण वाले संदिग्ध व्यक्तियों की सैम्पलिंग जारी है।
वहीं सिविल सर्जन ने बताया कि शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा विद्या नगर कंटेनमैंट जोन के सभी घरों का सर्वें किया गया। जिसमें 3141 घरों के 14650 व्यक्तियों की स्क्रीनिगं की गई है। प्रतिदिन घरों की स्क्रीनिंग करवाने का उद्देश्य यह है कि कहीं किसी व्यक्ति में किसी प्रकार के कोरोना के लक्षण हंै तो विभाग उनकी जांच करवाकर इसको आगे फैलने से रोक सके। फिर भी अगर किसी भी व्यक्ति को जुकाम-बुखार या गले में तकलीफ होती है तो वह तुरन्त डाक्टर से संपर्क करके अपनी जांच अवश्य करवाएं। वहीं आईसोलेशन वार्ड में 25 व्यक्तियों को रखा गया है। अगर फिर भी किसी व्यक्ति को कोरोना वायरस के प्रति कोई भी जानकारी लेनी है तो वह सिर्फ विभाग द्वारा बनाये गये कॉल सैंटर न0 01664-242130, 9050397313 तथा हैल्पलाईन नं. 7027847102, 108 पर सम्पर्क कर सकता है।

Close